Indore College Principal Murder: मध्य प्रदेश के इंदौर में बीएम फार्मेसी कॉलेज की प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा की शनिवार सुबह चोइतराम अस्पताल में मौत हो गई. इसकी सूचना उनके भाई अरविंद तिवारी ने दी. पुलिस ने कहा कि सिमरोल इलाके में 20 फरवरी को एक पूर्व छात्र आशुतोष श्रीवास्तव (24) ने विमुक्ता शर्मा पर कथित रूप से पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी.


हादसे में प्रिंसिपल 90 फीसदी जल गईं थीं और घटना के बाद तुरंत उनके सहयोगियों ने पास के अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया. जहां से उन्हें चोइतराम अस्पताल रेफर कर दिया गया. हादसे के दौरान आरोपी का भी सीना और हाथ जल गया था. इल्जाम है कि प्रिंसिपल आशुतोष श्रीवास्तव को बी.फार्मा की मार्कशीट देने में देरी कर रही थीं.


समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि मध्य प्रदेश के इंदौर में एक पुलिस सहायक उप-निरीक्षक को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. इस बीच, इंदौर प्रशासन ने आशुतोष श्रीवास्तव के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) की कार्यवाही शुरू कर दी है.


आरोपी खुद भी आग में झुलस गया था
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) भगवत सिंह विर्दी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि जांच के दौरान हमने पाया कि श्रीवास्तव के खिलाफ फार्मेसी कॉलेज के अधिकारियों, महिला प्रधानाध्यापक और अन्य कर्मचारियों ने दो से तीन शिकायतें की थी. जिन्होंने दावा किया था कि आरोपी आत्महत्या की धमकी दे रहा है. श्रीवास्तव, जो खुद विमुक्ता शर्मा को आग लगाने के दौरान झुलस गए था. आरोपी को शुक्रवार (24 फरवरी ) को अदालत में पेश किया गया और एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.






आरोपी के खिलाफ पहले भी मिली थी शिकायत
आशुतोष को गुरुवार को एमवाय अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और तुरंत हिरासत में ले लिया गया. बीएम कॉलेज के परिवार के सदस्यों और कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि पुलिस की निष्क्रियता के कारण दुखद घटना हुई, क्योंकि आरोपी के खिलाफ पूर्व में कई शिकायतें की गईं, लेकिन उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. आरोपी ने पूर्व में एक कॉलेज के प्रोफेसर को चाकू मारा था और कई मौकों पर कैंपस में हंगामा भी किया था. उसने पूर्व में कई बार कॉलेज प्राचार्य को धमकी भरे संदेश भी भेजे थे.


ये भी पढ़ें: Delhi Crime: मिस्ड कॉल से सुलझी नाबालिग बच्ची की हत्या की गुत्थी, 12 दिन बाद आरोपी गिरफ्तार