इंदौर: कपड़ों के एक शोरुम के चेजिंग रूम में कपड़े बदल रही 16 साल की लड़की का मोबाइल कैमरा से चोरी-छिपे वीडियो बनाने के आरोप में इस दुकान के मैनेजर को पुलिस ने आज गिरफ्तार किया.


अचानक मैनेजर की करतूत पर पड़ी लड़की की नजर


तुकोगंज पुलिस थाने के प्रभारी राजकुमार यादव ने बताया कि शहर के एमजी रोड स्थित एक शॉपिंग मॉल में कपड़ों के स्टोर का प्रबंधक शाहिद कुरैशी कल अपने मोबाइल फोन को फर्श और चेंजिंग रूम के दरवाजे के बीच की खाली जगह में रखकर लड़की का चोरी-छिपे वीडियो बना रहा था. जींस पसंद कर रही लड़की की नजर अचानक इस करतूत पर पड़ी और वह घबरा गयी.


मोबाइल लेकर फरार हो गया आरोपी मैनेजर


राजकुमार यादव ने बताया कि लड़की जब तक चेंजिंग रूम से बाहर आती, तब तक कुरैशी मोबाइल लेकर फरार हो गया. इसके बाद लड़की अपने पिता के साथ क्षेत्रीय पुलिस थाने पहुंची और रिपोर्ट दर्ज करायी.


थाना प्रभारी ने बताया कि कुरैशी के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 354 (स्त्री की लज्जा भंग करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है. उसके कब्जे से मोबाइल भी जब्त किया गया है.


इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्डिंग डिवाइस लगाने पर बैन


आपको बता दें कि देश के अलग-अलग हिस्सों में महिलाओं के कपड़े बदलने की जगहों में गुप्त कैमरा लगा होने के खुलासों के बाद जिला प्रशासन ने निजता के अधिकार का अतिक्रमण रोकने के लिये वॉटर पार्कों, शॉपिंग मॉलों और कपड़ों की दुकानों में कैमरा या अन्य इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्डिंग डिवाइस लगाने को कानूनी तौर पर प्रतिबंधित कर रखा है.