पुणे : इंफोसिस की एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की हत्या के मामले में सिक्योरिटी गार्ड को हिरासत में लिया गया है. पुणे के हिंदजवाडी स्थित इंफोसिस कार्यालय में कार्यरत एक महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. यह जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी. 26 वर्षीय गार्ड भुवेन सैकिया को मुंबई में पकड़ा गया.


यह भी पढ़ें : सुनंदा पुष्कर की रहस्यमयी मौत फिर चर्चा में, दिल्ली पुलिस ने कहा- कोई ताजा रिपोर्ट नहीं


केरल की रहने वाली के. रसीला राजू सॉफ्टवेयर इंजीनियर थीं


उससे पूछताछ जारी है. पुलिस के अनुसार, केरल की रहने वाली 25 साल की के. रसीला राजू सॉफ्टवेयर इंजीनियर थीं और हिंजवडी स्थित राजीव गांधी पार्क में इंफोसिस दफ्तर में साल 2015 से काम कर रही थीं. पुलिस ने कहा कि हालांकि उस दिन उनका साप्ताहिक अवकाश था, लेकिन एक प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए वह ऑफिस आई थीं.


यह भी पढ़ें : दिल्ली में घर में 'छप' रहे थे 2000 के नोट, 18 लाख की जाली करंसी संग 3 गिफ्तार


अपने साथियों के साथ ऑनलाइन संपर्क बनाए हुई थीं


बेंगलुरु स्थित कंपनी के कार्यालय में अपने साथियों के साथ ऑनलाइन संपर्क बनाए हुई थीं. सहायक पुलिस आयुक्त वैशाली जाधव ने संवाददाताओं से कहा कि बिल्डिंग के नौवें तल पर शाम करीब 5 बजे कार्यालय में कंप्यूटर के तार से कथित रूप से उनका गला घोंट दिया गया. शाम 7.30 बजे उनके प्रबंधक ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला.


यह भी पढ़ें : प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी महिला, 'फरिश्ता' बनकर पहुंचा पुलिसवाला


वह हत्या की वजह का पता लगाने की कोशिश कर रही है


वह अपने कार्यस्थल के पास पड़ी हुई मिली थीं. पुलिस का कहना है कि वह हत्या की वजह का पता लगाने की कोशिश कर रही है. सहायक पुलिस आयुक्त वैशाली जाधव के मुताबिक 'यह घटना शाम में पांच बजे के आसपास घटित हुई होगी, लेकिन हमें देर शाम करीब आठ बजे जानकारी मिली. रासिला इस कंपनी के साथ सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम कर रही थी.’


यह भी पढ़ें : हरियाणा : गुब्बारे संग उड़ कर आए पाकिस्तानी नोट के पीछे बड़ी साजिश तो नहीं ?