जयपुर : राजस्थान पुलिस ने नामचीन लोगों को दुष्कर्म के मामलों में फंसाकर उनसे करोड़ों रुपए की वसूली करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. ब्लैकमेलिंग गैंग से जुड़ी एक एनआरआई महिला रवनीत कौर को स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने गिरफ्तार किया है.


NCB ने की सबसे बड़े ड्रग कैप्सूल की रिकवरी, विदेशी महिला पेट में ले जा रही थी ड्रग्स


हांगकांग में रहने वाली रवनीत कौर के पास ब्रिटिश पासपोर्ट है


हांगकांग में रहने वाली रवनीत कौर के पास ब्रिटिश पासपोर्ट है और इन दिनों वो कोटा में रह रही थी. अब तक एसओजी इस ब्लैकमेलिंग गैंग के कुल नौ लोगों को पकड़ चुकी है. जिनमें दो महिलाएं शामिल है. करीब 27 साल की रवनीत कौर ने एसओजी को पूछताछ में चौंकाने वाली जानकारियां दी हैं.


थाने के अंदर ही चला 'हवस' का गंदा खेल, अब इंसाफ मांग रही है 'लेडी कांस्टेबल'


सात लोगों को ब्लैकमेल कर उनसे चार करोड़ रुपए वसूल किये हैं


उसने बताया कि एक साल में उसने गैंग के लोगों के साथ मिलकर सात लोगों को ब्लैकमेल कर उनसे चार करोड़ रुपए वसूल किये हैं. इसमें से उसे महज 10 लाख रुपए मिले. रवनीत ने साल 2016 में रोहित नाम के एक शख्स से शादी कर ली और उसके बाद वो कोटा के एक कोचिंग इंस्टिट्यूट में रिसेप्शिनस्ट की नौकरी करने लगी थी.


बेंगलूरु : बेशर्मी का नंगा नाच करने वाले चार गिरफ्तार, साथ ही हुआ एक और बड़ा खुलासा


एक अन्य महिला कल्पना को पिछले दिनों उत्तराखंड से गिरफ्तार किया


एसओजी ने रवनीत को कोटा से गिरफ्तार किया. रवनीत के अलावा इस गैंग से जुडी एक अन्य महिला कल्पना को पिछले दिनों उत्तराखंड से गिरफ्तार किया गया था. इस ब्लैकमेलिंग गैंग का सरगना नवीन देवानी और उसका साथ नितेश बंधु शर्मा अभी भी फरार है.


बेंगलुरू के बाद दिल्ली में भी 'सड़क के शैतान', जांबाज़ कांस्टेबल ने बचाई लाज


शिकार हुए दो दर्जन से ज़्यादा लोगों की शिकायत मिल चुकी है


ये दोनों वकील है और जिन लोगों को ये ब्लैकमेल कर उनसे वसूली करते थे, उनसे पुलिस और कोर्ट में किये जाने वाले समझौतों को ये दोनों ही निपटाते थे. इस गैंग के शिकार हुए दो दर्जन से ज़्यादा लोगों की शिकायत अब तक मिल चुकी है. एनआरआई महिला रवनीत कौर के कारनामों की जानकारी उसके परिवार और ससुराल वालों को भी नहीं थी.