रांची : ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) की ललमटिया कोयला खदान ढहने की घटना में आज एक शव और बरामद हुआ. इसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 12 तक पहुंच गयी है. कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनी ईसीएल के कार्यकारी मुख्य प्रबंध निदेशक आर आर मिश्रा ने कहा, ‘सुबह साढ़े 10 बजे एक शव और बरामद हुआ है, जिसके बाद अभी तक कुल मृतकों की संख्या 12 तक पहुंच गयी है.’


आन्ध्र प्रदेश में पटाखा कारखाने में विस्फोट, दो व्यक्तियों की मौत, 11 अन्य घायल


बहुत सा मलबा इकट्ठा है और मलबा फिर से खदान में जाने का डर 


उन्होंने कहा, ‘हमें एक मशीन और मिली है. वहां बहुत सा मलबा इकट्ठा है और मलबा फिर से खदान में नहीं गिरे, इसलिये हम व्यवस्थित तरीके से बचाव अभियान चला रहे हैं.’ मिश्रा ने बताया कि दुर्घटना वाले स्थान पर लोगों के प्रवेश रोकने के लिए उसे खतरनाक क्षेत्र घोषित कर दिया गया है. इसके अलावा जिला आयुक्त ने लोगों को वहां पहुंचने से रोकने के लिए पुलिस और केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को भी तैनात कर दिया है.


बिहार : बक्सर में जेल ब्रेक, दीवार कूदकर पांच कैदी फरार हो गए


हम सुरक्षा मानकों के अनुरूप बचाव कार्य कर रहे हैं : अधिकारी


मिश्रा ने कहा, ‘बचाव कार्य में मदद के लिए हमने बाहर से भी विशेषज्ञों को बुलाया है. हम सुरक्षा मानकों के अनुरूप बचाव कार्य कर रहे हैं. हम मानक संचालक प्रक्रिया के आधार पर काम कर रहे हैं, ताकि किसी की जान को खतरा नहीं हो.’ गौरतलब है कि इस मामले को संज्ञान में लेते हुए प्रधनमंत्री ने भी दुख जताया था औऱ राज्य को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया था.


जाकिर नाइक की मुश्किलें बढ़ीं, कालाधन 'सफेद' करने के आरोप में ED ने दर्ज किया केस