Kanpur Dehat Demolition: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में अतिक्रमण अभियान के दौरान एक मां और बेटी की जलकर मौत हो गई. इस पूरे मामले को लेकर सियासी घमासान भी शुरू हो चुका है, क्योंकि परिवार का आरोप है कि पुलिस ने ही झोपड़ी में आग लगा दी थी. वहीं परिजनों ने कानपुर देहात की डीएम समेत तमाम बडे़ अधिकारियों पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं, उनका कहना है जब वो डीएम नेहा जैन से बात करने पहुंचे तो उन्होंने बात ही करने से इनकार कर दिया था. इसी बीच सोशल मीडिया पर डीएम नेहा जैन का एक वीडियो लगातार वायरल हो रहा है, लोग इस वीडियो को शेयर कर डीएम पर निशाना साध रहे हैं. 


सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
कानपुर देहात की डीएम नेहा जैन का ये वीडियो कई लोगों ने ट्विटर पर शेयर किया है, साथ ही सवाल उठाए हैं कि डीएम साहिबा नाच रही हैं, लेकिन गरीबों का दर्द सुनने के लिए उनके पास वक्त नहीं है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैलाश खेर के गाने पर महिला नाच रही है, जिसे कानपुर देहात की डीएम बताया गया है. जब हमने कानपुर देहात की डीएम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सर्च किया तो ये वीडियो तो हमें नहीं मिला, लेकिन उन्होंने कैलाश खेर के कुछ पोस्ट को रीट्वीट किया है. जिसमें सिंगर ये बता रहे हैं कि वो कानपुर देहात में शो करने पहुंचे थे. 






इस वीडियो को शेयर कर एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "प्रतिभावान कलेक्टर हैं कानपुर देहात की नेहा जैन… जितनी लचक इस वीडियो में दिख रही है काश उतनी लचक मां बेटी से मिलने के दौरान दिखाई होती तो, दोनों ज़िन्दा होतीं. प्रमिला ने मरने से पहले बोला है कि डीएम मैडम ने डांटकर भगा दिया था और कप्तान ने भी, नाचिए लोकतंत्र है."


क्या है पूरा मामला?
कानपुर देहात जिले के एक गांव में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान 45 वर्षीय महिला प्रमिला और उसकी 20 वर्षीय बेटी नेहा की आग से जलकर मौत हो गई. मामले में जहां पुलिस ने कहा कि महिलाओं ने खुद आग लगा ली, वहीं परिजनों ने आरोप लगाया कि जब महिलाएं अंदर थीं, तो पुलिस वालों ने झोपड़ी में आग लगा दी. ये घटना रूरा क्षेत्र के मडौली गांव में हुई, जहां पुलिस, जिला प्रशासन और राजस्व अधिकारी सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाने गए थे. 


ये भी पढ़ें- JNU Professor Attack: JNU के एसोसिएट प्रोफेसर पर किया था हमला, दिल्ली पुलिस ने टैक्सी चालक को किया गिरफ्तार