Karnataka Hit And Run Case: कर्नाटक के दावणगेरे शहर के पास हिट एंड रन मामले में तीन युवकों की मौत हो गई. पुलिस ने गुरुवार को बताया कि जांच में खुलासा हुआ है कि पीड़ितों ने ट्रक चालकों को लूटा और उनमें से एक ट्रक चालक ने उन्हें कुचल डाला. दावणगेरे ग्रामीण पुलिस और जिला अपराध प्रभारी ब्यूरो (डीसीआईबी) के अधिकारियों ने मामले को सुलझाया और ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने पीड़ित के तीन साथियों को भी गिरफ्तार किया है.


पुलिस के मुताबिक, मृतक छह सदस्यीय लुटेरों के गिरोह का हिस्सा थे. वे दो बाइक पर ट्रक चालक को लूटने गए थे. वे राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे खड़े होकर अपराध को अंजाम देते थे. तीनों लुटेरों को कुचलने वाले ट्रक चालक की पहचान उत्तर प्रदेश के रहने वाले भोले यादव के रूप में हुई है. पुलिस ने उसे तमिलनाडु के चेन्नई से गिरफ्तार किया है. मृतक व्यक्तियों के सहयोगियों और डकैती गिरोह के सदस्य नागराज, गणेश और राहुल को भी गिरफ्तार किया गया. वे मामूली रूप से घायल हो गए थे और घटना होने पर उसी ट्रक चालक द्वारा कुचले जाने से बचने में सफल रहे. वे भी घटना के बाद से फरार चल रहे थे.


पुलिस कर रही मामले की जांच


पुलिस ने बताया कि मृतक ने ट्रक चालक भोले यादव से मारपीट की थी और आठ हजार रुपये की रंगदारी मांगी. उसका मोबाइल व अन्य सामान लूट लिया. इस घटना से बौखलाए आरोपी ट्रक चालक ने दो बाइकों पर सवार लुटेरों के गिरोह का पीछा किया और एक वाहन को कुचल दिया. हिट एंड रन मामले में तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो जाने का मामला शनिवार (10 फरवरी) को सामने आया है. घटना अनागोड़ा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर हुई थी. दावणगेरे के पास रामनगर के रहने वाले 24 वर्षीय परशुराम, 23 वर्षीय संदेश और 26 वर्षीय शिवू की मौके पर ही मौत हो गई.


इससे पहले परिजनों का कहना है कि युवक कटिहल्ली गांव में एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे और बाइक से वापस अपने घर लौट रहे थे. दावणगेरे ग्रामीण पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और जांच शुरू की. पुलिस ने घटना के संबंध में सीसीटीवी फुटेज और लोगों के बयान भी लिए थे.


ये भी पढ़ें- Gujarat Crime: 'मेरी पत्नी के आपराधिक मामलों की जांच करें...' गुजरात के शख्स ने पुलिस से लगाई गुहार