Kerala Police Operation AAG: केरल पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है, जिसमें लगातार अलग-अलग तरह के अपराध करने वाले लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है. केरल पुलिस ने इस पूरी धरपकड़ को 'ऑपरेशन आग' का नाम दिया है. केरल पुलिस कमिश्नर की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया है कि इस खास ऑपरेशन के तहत 113 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. ये गिरफ्तारियां पुलिस ने रविवार शाम से लेकर रात तक की हैं. 


इस पूरे मामले को लेकर पुलिस ने कहा, "ऑपरेशन AAG असामाजिक तत्वों के खिलाफ एक 360 डिग्री की कार्रवाई है. इसमें हम उनकी पूरी जानकारी इकट्ठा करेंगे, जिसमें बायोमेट्रिक्स, लेटेस्ट फोटो, साथी, वाहन और परिवार शामिल हैं. डेटा कलेक्शन और उनके खिलाफ साक्ष्य को मजबूत करना इसका मुख्य उद्देश्य है."


महिलाओं के लिए पिंक पेट्रोलिंग
केरल पुलिस कमिश्नर ने इस पर कहा, "पिछली रात हमने पूरे जिले में एक औचक छापेमारी की और लगभग 113 लोगों को पकड़ा, जिनमें कई मामलों में वांछित लोग शामिल थे." राज्य की कानून व्यवस्था में सुधार को लेकर उन्होंने कहा, "'पिंक पेट्रोल' जो विशेष रूप से महिलाओं की सुरक्षा के लिए है, रात में गश्त करेगा. औचक वाहन चेकिंग की जानी है और 'मुफ्ती' पुलिस (सादी वर्दी में पुलिस) तैनात किए जाने हैं. बार-बार यौन अपराधियों पर डेटा इकट्ठा किया जाएगा और इसकी निगरानी की जाएगी." 


इसके अलावा केरल पुलिस सीनियर सिटीजन के लिए भी एक खास योजना तैयार कर रही है, जिसके तहत उन्हें हर तरह की मदद पहुंचाई जाएगी और आसानी से उनके मामलों को हल किया जाएगा. इन्हें तीन कैटेगरी में बांटने की बात कही गई है, सभी के लिए वॉलिंटियर भी रखे जाएंगे. जो जरूरत पड़ने पर उनकी मदद कर सकते हैं. फिलहाल केरल पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ जो मुहिम छेड़ी है, उससे अपराधी दहशत में हैं. पुलिस का कहना है कि आगे भी इसी तरह के ऑपरेशन चलाए जाएंगे. 


ये भी पढ़ें - किसी ने खून पिया तो किसी ने पिता की हत्या की, काला जादू सीखने के चक्कर में हुए कई खूंखार जुर्म, जानें दिल दहलाने वाली कहानियां