नई दिल्ली: असम के मोरीगांव पुलिस ने एक ऐसे स्वयंभू बाबा को गिरफ्तार किया है जो महिलाओं की समस्याओं को 'गले लगाकर और किस कर' दूर करने का दावा करता है. राम प्रकाश चौहान उर्फ 'किसिंग बाबा' को पुलिस ने भोरतालुप गांव से 22 अगस्त को गिरफ्तार किया. चौहान दावा करता रहा है कि वो महिलाओं की शारीरिक और मनोवैज्ञानिक समस्याओं को 'चमत्कारी चुंबन' से ठीक कर सकता है.


स्वयंभू बाबा ने दावा किया कि उसे भगवान विष्णु से आध्यात्मिक शक्ति मिलती है. अगर महिलाएं शादी से संबंधित समस्याओं के निदान के लिए मदद मांगती है तो, उसे वो ठीक कर सकता है. उसने अपने घर में मंदिर बना रखा था जहां वो महिलाओं को बुलाता था. राम प्रकाश चौहान ने कुछ समय पहले काम शुरू किया और ग्रामीण महिलाओं को झांसे में लेकर शोषित किया. चौहान दावा करता था कि उसके चुंबन और गले लगने से महिलाओं के वैवाहिक जीवन में चल रहे विवाद खत्म हो जाएंगे.





आपको बता दें कि मोरीगांव काला जादू के लिए चर्चा में रहा है. चौहान की मां पर भी आरोप है कि वे अपने बेटे की 'अलौकिक शक्ति' के दावों को गांव की महिलाओं के बीच प्रचार करती थी. पुलिस ने उसे भी हिरासत में लेकर पूछताछ की. पुलिस ने चौहान की गिरफ्तारी पर कहा कि जिले के भोरतालुप गांव में अपना मंदिर स्थापित करने के तीन महीने के भीतर 'किसिंग बाबा' को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि शिकायत मिली थी की आरोपी महिलाओं का शोषण करता है.


यूपी पुलिस के बूट तले गरीब की गर्दन, वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई