Kolkata: पुलिस ने कोलकाता के दम दम और बिराती में हुई दो महिलाओं की हत्या, क्रूर हमले और उसके बाद डकैती सहित हाल के दिनों में हुए कई अपराधों के पीछे के रहस्य का पर्दाफाश किया है. इस मामले में पुलिस ने बांग्लादेश के कुख्यात अपराधी 'माली' को गिरफ्तार किया है. 32 वर्षीय आरोपी रबीउल गाजी एक माली के रूप में बुजुर्ग निवासियों के घरों में घुस जाता था. इसके बाद वह बुजुर्गों पर क्रूरता से हमला करता था और घर से जो कुछ भी उसके हाथ लगता उसे लेकर भाग जाता था.


पिछले साल किया पहला हमला
इस तरह का पहला हमला पिछले साल 12 दिसंबर को तब सामने आया जब एक 62 वर्षीय महिला मुनमुन पॉल की उसके दम दम स्थित घर में हत्या कर दी गई थी. ये महिला अपने पति अमल कृष्ण पॉल के साथ रहती थी. अमल कृष्ण पॉल एक रिटायर्ड आईआरएस अधिकारी हैं. उनकी पत्नी की लाश दम दम के छटाकल में अपने मोर्दकै लेन घर के बगीचे से सटे गैरेज के अंदर खून से लथपथ पड़ी मिली थी. हत्या के बाद उनकी सोने की एक जोड़ी चूड़ियां गायब थी, जिसे वो हमेशा पहनती थीं. इस मामले पर एक जांच अधिकारी ने बताया कि हमें पता चला कि उस दिन एक माली काम पर लगा हुआ था और हमें सीसीटीवी फुटेज मिली, जिसमें पड़ोसियों को पॉल को मृत पाए जाने से कुछ मिनट पहले आरोपी घर से बाहर निकलते हुए देखा गया था.


विधवा महिला की मिली लाश
4 फरवरी को बिराती निवासी 73 वर्षीय विधवा शरबानी दास ने अपने घर के आंगन में नारियल के पेड़ और झाड़ियां साफ करने के लिए एक 'माली' को लगा या था, जिसके बाद वो भी मृत पाई गई थीं. इस मामले में भी विधवा महिला की सोने की चूड़ियां और एक अंगूठी गायब हो गई थी. जिसे वो हमेशा पहना करती थी.


गिरफ्तार हुआ आरोपी
बैरकपुर कमिश्नरेट के डीसीपी (साउथ ज़ोन) अजय प्रसाद ने कहा कि इसको लेकर एक शेष जांच दल का गठन किया गया है. डोर टू डोर सर्वे के लिए सिविक गार्ड लगाए गए हैं. कई इलाकों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए और आखिरकार मंगलवार की सुबह निमता में श्रीनगर अंडरपास के एक ठिकाने से आरोपी को ढूंढ लिया गया और गिरफ्तार कर लिया गया.


भारत चला गया था आरोपी
पुलिस के मुताबिक, गाजी बांग्लादेश के खुलना जिले के कटिपारा का रहने वाला है. बांग्लादेश में कई अपराध करने के बाद वह भारत चला गया था और सियालदह स्टेशन के पास एक झुग्गी में शरण ली थी. बाद में वह माली के रूप में दम दम और निमता इलाके में आया था.


ये भी पढ़ें- UP Crime: सेना के जवान पर दहेज के लिए 22 साल की पत्नी की हत्या करने का आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार