भोपाल : मध्यप्रदेश के इंदौर में राजस्थान के एक व्यक्ति से जबरन दूसरी शादी के लिये 24 वर्षीय विवाहिता का 80 हजार रुपये में सौदा हो गया. इस आरोप में पुलिस ने आज एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है.


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) रूपेश कुमार द्विवेदी ने संवाददाताओं को बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सपना उर्फ ललिता, राहुल परिहार, राजेश ठाकुर उर्फ मजबूत सिंह और प्रेमसिंह रूप में हुई है.


उन्होंने बताया कि सपना अपने घर घरेलू सहायक का काम करने वाली किरण सोलंकी को राजस्थान घुमाने के नाम पर 21 नवंबर को अपने साथ झालावाड़ ले गयी. वहां एक व्यक्ति से उसकी शादी कराने के लिये 80 हजार रुपये में उसका सौदा कर दिया.


विवाहिता को कमरे में बंधक बनाकर रखा गया, जहां उसके साथ दो बार दुष्कर्म किया गया. एएसपी ने बताया कि जब किरण के पति ने इंदौर के चंदन नगर थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी, तो मामले की जांच में पुलिस को विवाहिता के झालावाड़ में होने की जानकारी मिली.


पुलिस ने झालावाड़ पहुंचकर विवाहिता को बंधन से मुक्त कराया और आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है. पुलिस ने इस शक से इनकार नहीं किया है कि इस तरह के अन्य मामले भी अंजाम दिए गए होंगे. लेकिन, जांच से पहले कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है.