पटना: बिहार में शराबबंदी है लेकिन शराब तस्करों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. अब तो यह हालात हैं कि शराब की तस्करी खूब हो रही है. रविवार को राज्य के उत्पाद विभाग ने बिहार की राजधानी पटना में एक बहुत बड़ी शराब की खेप पकड़ी है. दावा है कि यह राजधानी में अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है. सबसे आश्चर्य की बात है कि यह बरामदगी पुलिस थाने से कुछ ही दूरी पर हुई है.


जानकारी के अनुसार एक गुप्त सूचना के आधार पर विभाग ने छापेमारी की. बाईपास थाने से कुछ ही मीटर की दूरी पर एक निजी गोदाम में शराब पकड़ी गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें विदेशी शराब हैं और इनकी कीमत करीब दो करोड़ रुपए आंकी गई है. राजधानी के बीचोंबीच हुई इस बरामदगी ने शराबबंदी पर ही सवाल उठा दिया है. साथ ही शक जताया जा रहा है कि ऐसे कई गोदाम राज्य में हो सकते हैं.


बताया जा रहा है कि यहां चार हजार पेटी विदेशी शराब बरामद की गई है. जो कि 35 से 40 हजार लीटर हैं. थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर यह गोदाम था. यही नहीं जब टीम छापा मारने के लिए पहुंची तो ट्रकों से शराब उतारी जा रही थी. पुलिस ने मौके से ट्रक चालक समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है. मौके से तीन ट्रक और तीन मिनी ट्रक बरामद किए गए हैं. इतनी भारी मात्रा में शराब देखकर अधिकारी भी हैरान हैं.


बताया जा रहा है कि सभी शराब की बोतलों पर 'फॉर सेल इन हरियाणा' लिखा हुआ है. अब यह एक बड़ा सवाल है कि आखिर हरियाणा से इतनी भारी मात्रा में शराब ट्रकों में भर-भर कर बिहार कैसे पहुंची. अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस खेप के पीछे पूरा माफिया काम कर रहा है और उसके तार हरियाणा और यूपी से लेकर बिहार तक फैले हुए हैं. थाने के इतने करीब होने पर पुलिस की भूमिका भी संदेह के घेरे में है.


यह भी पढ़ें: 


रांची: रसगुल्ले का पैसा मांगने पर चला दी गोली, पुलिस ने आरोपी को दबोचा


CTET परीक्षा में 'सेंध मार' रहे जाली परीक्षार्थी, यूपी भर में गिरफ्तारियां