अहमदाबाद : गुजरात के अहमदाबाद में चोरी का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. शहर के नरोडा पुलिस थाना क्षेत्र में कृष्णा नगर एसबीआई एटीएम में चोरी की वारदात हुई जिसमें चोरों ने करीब 17.83 लाख रुपए पर हाथ साफ किया. इस चोरी में खास बात ये थी कि पैसों को दो बार में चुराया गया. पहले चोर ने एटीएम को काटकर करीब 9 लाख रुपए उड़ा लिए. बाद में एटीएम में कैश डालने वाला एक कर्मचारी पहुंचा. मौके का फायदा उठाते हुए उसने भी 8.60 लाख रुपए पार कर दिए.


पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. ऐसा पहली बार हुआ जब दो लोगों को एक ही जगह पर एक ही अपराध करने के लिए गिरफ्तार किया गया और दोनों युवक एक-दूसरे के लिए अजनबी थे.


लॉजीकैश के साथ काम करने वाले इंस्पेक्टर वी आर चौधरी ने बैंक से नो कैश का मैसेज मिलने के बाद अपने एक कर्मचारी हितेंद्र सिंह चौहान (25 वर्ष) को कैश का स्टेटस देखने के लिए भेजा. क्योंकि बैंक में उसी दिन कैश डाला गया था. चौधरी ने बताया कि जब कर्मचारी बैंक में पहुंचा तो उसने एटीएम को टूटा हुआ देखा और मौके का फायदा उठाकर उसने 8.60 लाख रुपए चोरी कर लिए. उसने सोचा कि पैसे चुराने सारा इल्जाम उस चोर पर लगेगा जिसने उससे पहले इस घटना को अंजाम दिया है.


दरअसल, पिछले दिनों कृष्णानगर के एसबीआई शाखा से 17.83 लाख रुपए चोरी की शिकायत का मामला दर्ज कराया गया था. इस मामले में पुलिस ने कुछ दिनों पहले हार्दिक पटेल नाम ेक एक आरोपी को गिरफ्तार किया था जिसके पास 9 लाख रुपए मिले थे. इसी मामले में शनिवार को पुलिस ने दूसरे आरोपी हितेंद्र सिंह चौहान को गिरफ्तार कर उसके पास से 8.60 लाख रुपये बरामद किए.