Lucknow Bitcoin Suicide Case: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक युवक को बिटकॉइन में पैसा लगाने की ऐसी लत लगी कि पैसा डूबने के बाद उसने आत्महत्या करके अपनी जान दे दी. पुलिस को मृतक के मोबाइल से ट्रेडिंग से जुड़े तमाम तरह के साछ्य मिले हैं. जिसमें मृतक ने करीब- करीब साढ़े तीन लाख रुपये बिटकॉइन में लगाए थे जो डूब गए. परिवार वालों का कहना है कि यह रुपये वो कहां से लाया इस बात की उन्हें कोई जानकारी नहीं है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.




जानकारी के मुताबिक मृतक शख्स जिसका नाम अंकित है. जो बीकॉम द्वितीय वर्ष (2nd y) का छात्र था और लखनऊ के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र में रहता था. पिता की मृत्यु के बाद अब मां शांति के साथ रहता था. उस शख्स की एक बहन भी है जिसकी शादी हो चुकी है. उक्त घटना के दिन अंकित ने अपनी मां से जाकर कमरे में पढ़ाई से संबंधित बातचीत की और अपने कमरे में चला गया. जब वह काफी देर बाद कमरे से नहीं निकला तो मां ने आवाज लगाई. मां के आवाज पर उसने कोई जवाब नहीं दिया. जब जवाब नहीं मिला तब मां ने लड़के के कमरे में जाकर देखा तो हैरान रह गई.


दरअसल उसके बेटे ने खुद को फांसी लगा ली थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब अंकित के मोबाइल फोन को चेक किया तो निवेश व उससे संबंधित लंबी चैटिंग की डिटेल मिली. पुलिस ने छानबीन की तो इस दौरान अंकित के मोबाइल में बिटकॉइन से ट्रेडिंग की बात पता चली जिसमें तकरीबन साढ़े 3 लाख रुपये उसने बिटकॉइन में लगाए थे. हालांकि मां से जब इस बारे में पूछा गया तब हमें कोई जानकारी नहीं मिली. पुलिस मामले की जांच कर रही है.


ये भी पढ़ें: Baghpat Horror Killing: लड़के से फोन पर बात कर रही थी बेटी, पिता ने गला घोंटकर उतारा मौत के घाट, पुल से नीचे फेंका शव