Maharashtra Crime: महाराष्ट्र के कोल्हापुर में गुरु और शिष्य के रिश्ते को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. आरोप है कि कोल्हापुर में एक शिक्षक कक्षा 9 और 10 की छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाते हुए पकड़ा गया था. 


महाराष्ट्र प्रशासन ने उस शिक्षक को तत्काल सजा के तौर पर दूसरे स्कूल में तबादला कर दिया गया है. घटना कोल्हापुर के विद्यालंकार शेलवाड़ी स्कूल की है. छात्रों का आरोप है कि शिक्षक पिछले दो साल से लड़कियों को अश्लील वीडियो दिखा रहा था. कुछ ने यह भी आरोप लगाया कि वह क्लास के दौरान उनके कंधे पर और उनकी जेब में हाथ रखता था.


शिक्षा मंत्री ने घटना का लिया संज्ञान 


शिक्षा मंत्री दीपक वसंत केसरकर ने घटना का संज्ञान लिया है और कहा है कि आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. घटना कोल्हापुर के विद्यालंकार शेलवाड़ी स्कूल की है. आरोपी शिक्षक वीपी बांगड़ी को सतारा के एक स्कूल में ट्रांसफर कर दिया गया है. छात्रों का आरोप है कि आरोपी शिक्षक पिछले दो साल से लड़कियों को अश्लील वीडियो दिखा रहा था. कुछ ने यह भी आरोप लगाया कि वह क्लास के दौरान उनके साथ छेड़खानी भी करता था. 


प्रिंसिपल ने दी उच्चाधिकारियों को जानकारी 


छात्रों की शिकायत के बाद प्रिंसिपल ने इसकी जानकारी शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को दी. हालांकि छात्रों और उनके अभिभावकों ने उस शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं करने के लिए स्कूल अथॉरिटी की आलोचना की है. अभिभावकों में इस बात को लेकर भारी नाराजगी भी है. उन्होंने उस शिक्षक के खिलाफ ज्यादा कठोर एक्शन लेने की मांग की है. तमाम लोगों ने अपनी बेटियों का स्कूल भी इस वजह से बदलवा दिया है. छात्राओं में भी शिक्षक की हरकतों को लेकर नाराजगी है. 


ये भी पढ़ें: Chinese App Ban: चीन के कुचक्र से निपटने के लिए भारत की 'डिजिटल स्ट्राइक'! 200 से ज्यादा चाइनीज ऐप्‍स ब्‍लॉक