नई दिल्ली/अहमदाबाद : 13 हजार 8 सौ 60 करोड़ के काले धन के मामले में गुजरात के महेश शाह से पूछताछ कर रही आयकर विभाग की टीम ने दो दिन में ही हाथ खड़े कर दिये हैं. टीम कह रही है कि महेश शाह पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा. इससे पहले पुलिस ने शाह को कथित सुरक्षा कारणों से पुलिस के ड्रेस में उसकी बेटी के घर पहुंचाया था.


फर्जी ढंग से बदले पुराने नोट, सेंट्रल बैंक के प्रबंधक पर दर्ज हुई एफआईआर


शनिवार, रात महेश शाह से पूछताछ के बाद आयकर विभाग ने बताया था की महेश पूछताछ में पूरी तरह से मदद कर रहा है. लेकिन, सोमवार को 8 घंटे की पुछताछ के बाद आयकर विभाग ने रुख बदलते हुए कह दिया है कि महेश शाह पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है.

कोलकाता : 'बीजेपी नेता' मनीष शर्मा 33 लाख की नई नोटों के साथ गिरफ्तार

महेश शाह पहले ही कह चुका है कि ये रकम उसकी नहीं है. 5 से 10 फीसद कमीशन के लिए उसने ये रकम व्हाइट कराने की कोशिश की है. महेश ने कहा था कि वो आयकर विभाग को ही बताएगा कि ये रकम किसकी है, फिर भी वो नाम क्यों नहीं बता रहा है यह सोचने वाली बात है.


नोटबंदी : आयकर ने जब्त किए 130 करोड़ रुपये, सबसे ज्यादा 'गड़बड़ी' बेंगलुरु में


गौरतलब है कि अहमदाबाद के एक कारोबारी ने खुद ये दावा किया था कि उसके पास 13 हजार 820 करोड़ रुपए का काला धन है. उसने आयकर विभाग को खुद ही इस बारे में बताया है. अहमदाबाद में रहने वाले महेश शाह नाम के शख्स ने आयकर विभाग को बताया है कि उसके पास 13 हजार 820 करोड़ रुपए का कालाधन है.


बिहार में जनशताब्दी एक्सप्रेस से 35 लाख रुपये, 14 बोतल शराब बरामद


महेश शाह ने कालेधन पर सरकार की योजना IDS यानी इनकम डिस्क्लोजर योजना के तहत आयकर विभाग को ये जानकारी दी. महेश शाह के चार्टर्ड एकाउंटेंट के मुताबिक महेश का जमीन का कारोबार है. लेकिन, सवाल है कि क्या ये कारोबार इतना बड़ा था कि महेश के पास 13 हजार 820 करोड़ रुपए का कालाधन जमा हो गया.