नई दिल्ली: उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है. महिला ने अपने मालिक पर मार-पीट करने का आरोप लगाया है.


महिला इस समय आरएमएल अस्पताल में भर्ती है और उसे दिसंबर में यह काम दिलाने वाली प्लेसमेंट एजेंसी ने मुक्त कराया था. प्लेसमेंट एजेंसी ने 16 दिसंबर को महिला को मुखर्जी नगर इलाके से उसके मालिक के घर से मुक्त कराया था.


इसके बाद 19 दिसंबर को उसे आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया.  पुलिस ने बताया कि महिला ने अपने बयान में बताया था कि उसके मालिक ने उसके साथ मार-पीट की. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है. पुलिस ने कहा है कि हमने मालिक को हिरासत में ले लिया है और प्लेसमेंट एजेंसी पर भी छापा मारा है.


वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘हम यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि प्लेसमेंट एजेंसी 16 दिसंबर को महिला को अस्पताल क्यों नहीं ले गई, जब उसके साथ मार-पीट की गई. तीन दिनों के बाद इस मामले में एफआईआर दर्ज करवाई गई.”


उन्होंने बताया कि महिला पश्चिम बंगाल की रहने वाली है और पिछले छह माह से यहां काम कर रही थी. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने कल रात अस्पताल जाकर इस महिला से मुलाकात की थी.