नई दिल्ली: सेना के मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या के मामले में गिरफ्तार एक अन्य मेजर निखिल हांडा ने एक के बाद एक खुलासे किये हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, साल 2015 मरीन निखिल हांडा की शैलजा से दोस्ती फेसबुक के जरिये हुई थी. तब तक निखिल हांडा को ये नहीं पता था की शैलजा आर्मी में मेजर की पत्नी है. निखिल हांडा ने फेक आईडी से शैलजा से दोस्ती की थी और निखिल ने बताया था कि वह एक बिजनेसमैन है. उसने छह महीने बाद शैलजा को सच्चाई बताई. शैलजा ने भी निखिल से झूठ बोला था. उसने कहा था कि उसका पति एसबीआई में काम करता है.


इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में पुलिस सूत्रों ने बताया, ''शैलजा से दोस्ती की शुरुआत में हांडा का ट्रांसफर मेरठ हो गया, उसका परिवार साकेत में रहता था, लेकिन हांडा ने नागालैंड के दीमापुर में ट्रांसफर के लिए अनुरोध किया. जहां शैलजा रहती थी. वहीं उसने शैलजा से मुलाकात की. उसके बाद शैलजा ने हांडा का परिचय अपने पति अमित से कराया, दोनों ने उसे हाउस पार्टी में आमंत्रित भी किया.'' सूत्र बताते हैं की निखिल को दीमापुर में कोई अपने घर बुलाना पसंद नहीं करता था. पार्टी क्लब में दोस्ती होने के बाद वो अक्सर लोगों के घर किसी बहाने से पहुंच जाता था.


शैलजा और निखिल में बात आगे बढ़ती चली गई लेकिन जब निखिल की दखलअंदाजी बढ़ी तो शैलजा ने दूरी बनाने की कोशिश की. यहां तक की शैलजा ने निखिल से कहा कि अगर वह दूर नहीं होता है तो कोर्ट मार्शल तक उसका किया जा सकता है.


दो और लड़कियों से चैट करता था निखिल
पूछताछ के दौरान निखिल ने बताया कि उसके दो फेसबुक अकाउंट हैं. एक असली जिसमें आर्मी ऑफिसर लिखा गया है जबकि एक फर्जी अकाउंट है जिसमें दिल्ली का बड़ा बिजनेसमैन बताया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक निखिल की 2 और लड़कियों से दोस्ती थी जिनसे वो लगातार चैट करता रहता था.



सूत्रों के मुताबिक 23 जून की सुबह 8 बजे ही व्हाट्सएप्प चैट के जरिये शैलजा और निखिल ने मिलने का प्लान बनाया. सुबह करीब 11.30 बजे से 12.45 तक निखिल शैलजा को लेकर गाड़ी मैं कैंट इलाके में घूमता रहा और बाद में उसकी हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक, हांडा ने कहा है कि जब शैलजा ने उसके साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर जारी रखने से इनकार कर दिया तब उसने हत्या की साजिश रची.


इस साल 3000 बार की शैलजा-मेजर हांडा ने फोन पर बात, हर दिन करते थे 10 से 15 मैसेज


हत्या से पहले 2 घंटे तक रिंग रोड पर बेस हॉस्पिटल से धौला कुआं के बीच घूमते रहे और दोनों (हांडा और शैलजा) में रिश्ते को लेकर बहस होती रही. 1 बजकर 6 मिनट पर मेजर हांडा की फोन पर अपनी पत्नी से बात हुई और शैलजा से रिश्तों को लेकर दोनों के बीच लड़ाई भी हुई. हांडा ने शैलजा को फोन स्पीकर पर रखकर सुनाया की मैं तुम्हारे लिए अपनी पत्नी से लड़ रहा हूं. मेजर ने पुलिस को बताया कि लगभग सवा 1 बजे उसने शैलजा को मार दिया.


पुलिस अब निखिल को लेकर उस रूट पर जाएगी जहां जहां वो गाड़ी घुमाता रहा. पुलिस की कोशिश है की हर उस रूट से सीसीटीवी और दूसरे एविडेंस को कलेक्ट करने की जिससे पूरा सीक्वेंस बनाया जाये.


शैलजा मर्डर केस: जानें- शनिवार को आखिर कैसे कत्ल को अंजाम दिया गया?