Maharashtra Crime: महाराष्ट्र के ठाणे में एक शख्स ने अपने पड़ोसी के पांच साल के बेटे और चार साल की बेटी को एक बिल्डिंग की दूसरी मंजिल से कथित तौर पर नीचे फेंक दिया, जिसके बाद लड़के की मौत हो गई और लड़की गंभीर रूप से घायल हो गई. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि यह घटना शनिवार (25 फरवरी) को मुंब्रा टाउनशिप के देवरीपाड़ा इलाके में हुई और अपराध के पीछे की असली मंशा का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है.


गिरफ्तार आरोपी की हुई पहचान 
मुंब्रा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान आसिफ के रूप में हुई है और उसे सोमवार (27 फरवरी) को गिरफ्तार किया गया. आसिफ और उसकी पत्नी के कोई बच्चा नहीं है. वो बिल्डिंग में पीड़ित शख्स के पड़ोसी थे. आरोपी आसिफ और उसकी पत्नी के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर अक्सर झगड़ा होता रहता था. अधिकारी के मुताबिक, आरोपी आसिफ की पत्नी और पीड़ित की मां दोस्त थे. वे अक्सर बात करते थे जो आसिफ को पसंद नहीं था. उन्होंने बताया कि शनिवार (25 फरवरी) को आरोपी आसिफ ने कथित तौर पर दो बच्चों को बिल्डिंग की दूसरी मंजिल से फेंक दिया, जहां वे खेल रहे थे. हादसे में लड़के की मौके पर ही मौत हो गई और उसकी बहन गंभीर रूप से घायल हो गई.


बच्ची ने पिता को बताई सारी बात
पुलिस अधिकारी ने कहा कि बिल्डिंग से फेंके जाने के बाद लड़की किसी तरह घर जाने में सफल रही और उसने अपने पिता को बताया कि उनके पड़ोसी ने उन्हें बिल्डिंग से फेंक दिया है. वहीं, लड़के के शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया. अधिकारी ने बताया कि बच्चों की मां की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया है.


ये भी पढ़ें- Telangana Crime: बीटेक छात्रा सुसाइड केस में पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं तस्वीरें