सूरत: गुजरात के सूरत शहर में बेजुबान के शव के साथ निर्मम हरकत करनी महंगी पड़ गई. एक्टिविस्टों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया और गिरफ्तारी भी हो गई. यह मामला तब प्रकाश में आया जब इस घटना से संबंधित वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया.


दरअसल, एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इसमें साफ दिख रहा था कि दो व्यक्ति बाइक चला रहे हैं और उनके पीछे एक कुत्ते का शव बंधा हुआ है. रस्सी के जरिए उसका शव पीछे बैठे व्यक्ति ने पकड़ा हुआ था. यह काफी दर्दनाक सीन था और देखते-देखते लोग इसपर अपनी नाराजगी जताने लगे.


फिर कुछ एनिमल एक्टिविस्ट ने इसकी शिकायत पुलिस को भी दी. पुलिस ने वीडियो की जांच की और पता चला कि घटना सोमवार की ही है. दो लोग बाइक पर जा रहे थे और उन्होंने कुत्ते के शव को बांध रखा था और पूरे इलाके में घूम रहे थे. इसी दौरान किसी ने उनकी वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर डाल दी थी.


दोनों लोगों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. इसमें सेक्शन 429 और 114 शामिल हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों को खोजने के लिए वायरल वीडियो का सहारा लिया. इसमें उनकी बाइक का नंबर था और इसके जरिए पुलिस इनतक पहुंच भी गई. इस घटना को लेकर लोग काफी अचंभित हैं.


आरोपी सूरत के ही बांबे कालोनी का रहने वाला है. पता लगा कि वह आरोपी बेलदार के रूप में काम करता है जिसका काम मरे हुए जानवरों के शवों का इकट्ठा करना है. आरोपी सूरत नगर निगम के लिए काम करता है. नियमों के अनुसार शव को टेंपो में ले जाना होता है लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है.


यह भी पढ़ें: 


दिनदहाड़े ग्राम प्रधान की हत्या, घटनास्थल से थोड़ी दूर पर चल रहा था राज्यपाल का कार्यक्रम


11 साल की मासूम से दुष्कर्म करने वाले प्रिंसिपल को फांसी की सजा