औरंगाबाद: एक नाबालिग को अगवा करने के आरोप में पकड़े गए शख्स ने बाथरूम में रखे एसिड को पीकर आत्महत्या कर ली. गिरफ्तारी के बाद उसने यह कदम उठाया. मौके पर तैनात गार्ड को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही मामले की जांच की जा रही है.


आरोपी को POCSO (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम) एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था. उसपर 15 साल की नाबालिग लकड़ी को अगवा करने का आरोप लगा था. आरोपी ग्रामीण क्षेत्र में भजन गाने का काम करता था. इसी दौरान वह 15 साल की बच्ची से मिला था. फिर उसने उसका अपहरण कर लिया.


20 जनवरी को गिरफ्तारी के बाद उसे अदालत में पेश किया गया था जहां से उसे 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया था. पुलिस उससे अपहरण के बारे में पूछताछ करना चाह रही थी. लेकिन, उसके दिमाग में कुछ और ही चल रहा था. पुलिस अधिकारी भी इसे भांपने में असमर्थ रहें.


शुक्रवार को सुबह करीब 8 बजे ड्यूटी पर तैनात गार्ड से उसने वाशरूम जाने की इच्छा जाहिर की. गार्ड, तीन अन्य कर्मियों के साथ उसे लेकर बाथरूम की तरफ गया. उसे अंदर भेजा गया लेकिन, वहां टॉयलेट एसिड रखा हुआ था. आरोपी ने पूरी बोतल गटक ली और उल्टियां करने लगा.


आनन-फानन में उसे नजदीकि अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसके शरीर के अंदर काफी नुकसान हो चुका था. डाक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे जीएमसीएच अस्पताल भेज दिया. यहां इलाज के दौरान शनिवार शाम इसकी मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.


जानकारों का कहना है कि जिस स्थान पर कैदियों को बाथरूम इत्यादि कराने के लिए ले जाया जाता था वहां आखिर एसिड कहां से आ गया. क्या ड्यूटी पर तैनात कर्मी या अधिकारी ने इसतरफ कभी ध्यान नहीं दिया था ?


यह भी पढ़ें : 


30 हजार कर्ज चुकाने के लिए रईसजादे ने कर दी बुजुर्ग की हत्या


ड्यूटी पर हावी हुआ इश्क, थानेदार की मेड और कार लेकर भागा ड्राइवर