Delhi Crime: दिल्ली के सरोजिनी नगर इलाके में एक घर में लूटपाट करने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान आरके पुरम निवासी शुभम (20), निजामुद्दीन निवासी आसिफ (19) और जामिया नगर का रहने वाला मोहम्मद शरीफुल मुल्ला (41) के रूप में की गई है. पुलिस ने कहा कि एक विशेष टीम ने अपराधियों की पहचान के लिए निगरानी फुटेज इकट्ठा करने की कोशिश की लेकिन आस पड़ोस में कोई कैमरा न रहने की वजह से काफी दिक्कतें आई. जांच के दौरान पुलिस को शुभम नाम के युवक के बारे में जानकारी मिली. पुलिस ने कहा कि उन्होंने शुभम नाम के अपराधियों के करीब 150 डोजियर चेक किए और आरोपियों की पहचान की. पुलिस ने खुलासा किया है कि आरोपियों में से एक पहले भी जेल में रहा है और वो गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देने के चक्कर में लूटपाट की वारदात को अंजाम देता था.


आरोपी शुभम ने किया खुलासा


पुलिस की पूछताछ के दौरान शुभम ने खुलासा किया कि उसे जुलाई में सरोजिनी नगर इलाके से मोबाइल फोन छीनने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और नवंबर में छोड़ दिया गया था. जेल में उसकी दोस्ती एक आसिफ नाम के शख्स से हुई, जब वह बाहर आया तो फिर आसिफ से मिला और अपराध में संलिप्त हो गया. पुलिस के मुताबिक मंगलवार को सरोजनी नगर निवासी आदित्य कुमार नाम के एक शख्स ने शिकायत की थी जिसमें उसने आरोप लगाया था कि दोपहर करीब साढ़े तीन बजे जब वह अपने घर में अकेला था तो कुछ लोगों ने उसके दरवाजे की घंटी बजा दी और दरवाजा खोला तो वे सभी जबरदस्ती घर में घुसने की कोशिश करने लगे.


ये भी पढ़ें: 


Ajay Mishra Teni News: असम के डिब्रूगढ़ में होने वाले सरकारी कार्यक्रम से कटा टेनी का पत्ता, क्या हो रही है एक्शन की तैयारी?


पिस्टल दिखाकर जबरदस्ती घर में घुसे थे तीनों


डीसीपी दक्षिण पश्चिम दिल्ली गौरव शर्मा ने बताया कि पिस्टल दिखाकर तीनों आरोपी जबरदस्ती आदित्य के घर में घुस गए. आदित्य पीतमपुरा में एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के सीईओ के रूप में काम करते हैं. पीड़ित आदित्य के मुताबिक आरोपियों ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया और जब उसने विरोध करने की कोशिश की, तो उन्होंने उसे बांध दिया और उसका लैपटॉप, मोबाइल फोन, उसके कपड़े, जैकेट, जूते, कलाई घड़ी आदि से भरा एक बैग ले गए. साथ ही उनका स्कूटर भी लुटेरे ले भागे. बाद में उन्होंने पुलिस को इस बारे में सूचना दी.


पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) गौरव शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस ने शुभम को उसके दो साथियों के साथ सरोजिनी नगर इलाके में लूट की स्कूटी चलाते हुए पकड़ा. फिलहाल मामले की जांच जारी है.