नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां बच्चों के बीच मामूली विवाद के बाद आठ साल के बच्चे ने कथित तौर पर डेढ़ साल के बच्चे की हत्या कर दी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अनुसार कुछ दिन पहले डेढ़ साल के बच्चे की बड़ी बहन ने आरोपी के छोटे भाई को धक्का दे दिया था जिससे वह जमीन पर गिर गया था और उसके सिर में सूजन आ गई थी. मामला दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी का है.


घटना के बाद से ही आरोपी बच्चा नाराज था और मौका मिलते ही उसने अपना गुस्सा डेढ़ साल के बच्चे पर निकाल दिया. आरोपी करीब साढ़े आठ साल का लड़का है. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) विजय कुमार के अनुसार उन्हें शनिवार सुबह बच्चे के लापता होने की जानकारी मिली थी.


डीसीपी ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला कि लापता बच्चा डेढ़ वर्ष का था. शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को वह मांडी गांव स्थित अपने घर की छत पर अपनी मां और बहन के साथ सो रहा था, जहां से वह करीब रात एक बजे से सुबह चार बजे के बीच गायब हुआ.


उन्होंने बताया कि इस बीच पास के घर में किराए पर रहने वाले एक और लड़के के लापता होने की जानकारी मिली. कुमार ने बताया कि बाद में बच्चे का शव घर के पास एक नाले से बरामद हुआ.


पुलिस ने बताया कि उसकी दाहिनी आंख, पेट और पैर पर चोट के निशान थे. उसके कान से खून निकल रहा था. बच्चे के शव को एम्स मोर्चरी में रखा गया है. उन्होंने बताया कि फतेहपुर बेरी पुलिस थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. डीसीपी ने बताया कि आरोपी लड़के को शनिवार सुबह हिरासत में ले लिया गया. पुलिस ने बताया कि उसे किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा.