बीकानेर: राजस्थान के बीकानेर से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जहां पर कुछ लोगों द्वारा बच्चों से खेत में जबरन काम करवाने और काम ना करने पर बच्चों को निर्वस्त्र कर पिटाई करने की घटना को अंजाम दिया गया है. यह मामला बीकानेर के कोलायत इलाक़े के मोत्वता गांव का है, जहां चार बच्चों ने पड़ोसी के खेत में काम करने से इनकार किया तो आरोपियों ने उनके कपड़े उतारकर उनकी बेरहमी से पिटाई की. इतना ही नहीं नग्नावस्था में बच्चों को ढाई किलोमीटर तक परेड भी कराई.


दरअसल घर जा रहे बच्चों को पकड़कर खेत मालिक ने जबरन खेत काटने को कहा ओर जब बच्चों ने मना किया तो तीन लोगों ने मिलकर पहले चारों बच्चों को पीटा ओर फिर उनको निर्वस्त्र कर उनका वीडीयो बनाया और वायरल कर दिया. आरोपियों ने बच्चों से फ़सल भी नंगे बदन कटवाई और नंगे बदन ही उन्हे गांव भी घुमाया.

वीडियो देखने के बाद बच्चों के परिजन थाने पहुंचे ओर आरोपियों के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई. परिजनों का कहना है की बच्चे अपने खेत की निगरानी करने गए थे कि तभी पड़ोसी खेत मालिक गणेशसिंह,पप्पुराम ओर गणपत राम ने बच्चों के साथ इस घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. मामले की जांच की जा रही है.

पुलिस के मुताबिक घटना 20 मार्च की है. जिसमें चार बच्चों को नंगा कर उनके साथ क्रूरता की गई उन्हें मारा पीटा गया और उनसे करीब 2.5 किलोमीटर सड़क पर परेड करवाई गई.