भोपाल : मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में एक दर्दनाक हादसे हुआ है. बताया जा रहा है कि यहां एक बस और ऑटो की टक्कर में कम से कम 12 लोगों के मारे जाने की सूचना है. इसमें स्कूली छात्राएं भी शामिल हैं जिनकी संख्या 4 बताई गई है. सरकार की ओर से मरने वालों के लिए 2-2 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया है.


जिला मुख्यालय से लगभग 7 किलोमीटर दूर राजगढ़-ब्यावरा मार्ग पर किशनगढ़ पुलिस के पास आज शाम एक ऑटो रिक्शा और निजी बस की आमने सामने की टक्कर हो गई. इसमें ऑटो रिक्शा में सवार चार लड़कियों सहित 12 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गये.

पुलिस अधीक्षक हिमानी खन्ना ने बताया कि ऑटो रिक्शा सवारियों को राजगढ़ से ब्यावरा की ओर जा रहा था. विपरीत दिशा से निजी यात्री बस आ रही थी. दोनों की आमने-सामने की टक्कर में बस और ऑटो रिक्शा दोनों पलट गये.

उन्होंने बताया कि हादसे में ऑटो रिक्शा में सवार चार लड़कियों, एक लड़के सहित 12 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गये. घायलों में दो की हालत गंभीर है, जिन्हें राजगढ़ के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

खन्ना ने बताया कि हादसे में मारी गई लड़कियां 15 से 17 वर्ष की आयु की हैं तथा परीक्षा देकर राजगढ़ से वापस जा रही थीं. टक्कर इतनी जोरदार थी कि आटो में लोगों के शव फंस गए थे. जिन्हें काफी मशक्कत के बाद निकाला जा सका. बस की रफ्तार काफी बताई जा रही है. पुलिस मामले की जांच में लगी है.