NIA Alert Mumbai Against a Dangerous Man: NIA को रविवार की रात एक ईमेल आया था, जिसमें ईमेल करने वाले शख़्स ने दावा किया था कि मुंबई में एक खतरनाक व्यक्ति घूम रहा है. उसने आगे यह भी दावा किया था कि खतरनाक व्यक्ति का नाम सरफराज मेमन है और उसने चीन, हॉन्ग कॉन्ग और पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली है.


राष्ट्रीय जांच एजेंसी की गुप्त रिपोर्ट के आधार पर इंटेलिजेंस और पुलिस ने रविवार रात इंदौर के चंदन नगर के सरफराज मेमन को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला की ईमेल करने वाला शख़्स एक पाकिस्तानी है. वो शख्स पेशे से एक वकील है और इसके अलावा वह एक वीसा कंपनी में भी काम करता है. सूत्रों ने बताया कि सरफराज ने हॉन्ग कॉन्ग जाने के लिए जिस रूट का इस्तेमाल किया था वो संदेहास्पद है. उसकी जांच की जा रही है. सूत्रों ने यह भी दावा किया है कि पुलिस उसके पैदा होने से लेकर अब तक के प्रोफाइल की भी जांच कर रही है. 


ईमेल पाकिस्तान के एक शख्स ने किया 


महाराष्ट्र ATS के सूत्रों ने बताया की NIA से जानकारी मिलने के बाद जब एजेंसियों ने उस ईमेल ID की पड़ताल की तो उससे कनेक्टेड मोबाइल नंबर एक पाकिस्तानी नागरिक का निकला. एनआईए ने बताया कि वो पाकिस्तानी नागरिक सरफराज की पत्नी का वकील है. सूत्रों ने यह भी बताया कि जो मोबाइल नंबर हमें मिला था वो नंबर चाइना की एक टेलीकॉम कंपनी का है.


अधिकारी ने बताया कि सरफराज़ ने अपने बयान में बताया कि उसकी पत्नी और उसके तलाक का मामला वो वकिल देख रहा है. कुछ कारण से सरफराज और उसके पत्नी के वकील के बीच कुछ कहा सुनी हुई थी. इसकी वजह से उसने सरफराज से बदला लेने और उसे फंसाने के लिए NIA को ऐसा ईमेल किया होगा. अधिकारी ने आगे बताया कि हमें उसके दावों पर पूरी तरह से विश्वास नहीं है, हम इस मामले को गहराई से जांच कर रहे हैं.


पुलिस को यात्रा रूट पर है संदेह


सरफराज मेमन ने दावा किया की साल 2003 में वो पहली बार हॉन्ग कॉन्ग गया, जहां उसने साल 2015 में एक चाइनीज़ महिला से शादी की. दोनों के रिश्ते ठीक नहीं थे, इस वजह से साल 2017 में उसने तलाक के लिए अर्जी दायर की. सरफराज ने बताया कि यह केस अब भी कोर्ट में चल रहा है और साल 2021 में वो भारत चला आया.


सूत्रों ने यह भी दावा किया है कि सरफराज हॉन्ग कॉन्ग जाने के लिए पहले पश्चिम बंगाल पहुंचा और वहां से वो बांग्लादेश गया और फिर वो चाइना पहुंचा. हालांकि यह एक सामान्य यात्रा का पैटर्न नहीं है बल्कि अवैध रूप से हॉन्ग कॉन्ग पहुंचने का रास्ता है. इस वजह से भी इसकी जांच की जा रही है.


यूएई से बैंक अकाउंट में आए पैसे


एक अधिकारी ने बताया की उन्हें जांच में पता चला की सरफराज के बैंक अकाउंट में उसके भाई ने बहुत से पैसे ट्रांसफर किए हैं. सरफराज का भाई UAE में रहता है. सरफराज बड़ी ही लकदक लाइफ स्टाइल में रहना पसंद करता है. पुलिस सूत्रों में यह भी बताया कि सरफराज का जन्म मुंबई के पायधुनि इलाके में हुआ था. इसके कुछ सालों बाद ही वो पूरे परिवार के साथ इंदौर शिफ्ट हो गया था.


ये भी पढ़ें- US Crime News: तपती कार में बंद 2 साल के बच्चे की मौत, पुलिस ने पिता को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया