Mumbai Crime: मुंबई पुलिस के साइबर सेल ने खुद को आंध्र प्रदेश का सीएम बताकर ठगी करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. 28 वर्षीय शख्स पर आरोप है कि उसने कथित तौर पर एक इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेल चेन के साथ 12 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है. पुलिस ने आरोपी की पहचान नागराजू बुदुमुरु के रूप में की है. पुलिस के मुताबिक, बुदुमुरु ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी का नाम लेकर करीब 60 कंपनियों से करीब 3 करोड़ रुपये की ठगी की है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.


सीएम का पीए बन करता था ठगी
घटना की जानकारी देते हुए मुंबई पुलिस ने कहा, आरोपी ने एक इलेक्ट्रॉनिक विक्रेता को बुलवाया. उसने विक्रेता को अपना परिचय आंध्र प्रदेश का सीएम के पीए के तौर पर दिया. नागराजू ने कहा कि उसे इलेक्ट्रॉनिक्स विक्रेता के प्रबंध निदेशक का नंबर चाहिए. मुख्यमंत्री एमडी से बात करना चाहते हैं. 


प्रबंध निदेशक का नंबर मिलने के बाद आरोपी ने कथित तौर पर आंध्र के मुख्यमंत्री के पीए होने का दावा करते हुए एमडी से संपर्क किया. जिसके बाद एक क्रिकेटर की किट की स्पॉन्सरशिप लिए उसने इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेल चेन से 12 लाख रुपये मांगे. एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने आंध्र क्रिकेट संध की फर्जी दस्तावेज और इमेल आईडी दी. जिसमें उसने दावा किया कि ये एक क्रिकेटर की है. जिसके बाद उसने विक्रेता से यह राशि जारी करवा ली. 


आरोपी पर पहले से चल रहे 30 केस 
फर्जी दस्तावेजों की जांच के बाद, जब पीड़ितों को पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है, तो इलेक्ट्रॉनिक्स विक्रेता ने जनवरी में पुलिस शिकायत दर्ज की. जिसकी शिकायत के आधार पर  मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने जांच शुरू की. पड़ताल करने पर पुलिस ने आरोपी को ट्रैक किया और उसे ओडिशा राज्य की सीमा के पास से गिरफ्तार किया गया. 


मुंबई पुलिस ने आरोपी नागराजू बुदुमुरु के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 419, 420, 465 और 467 के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस को बाद में पता चला कि आरोपी नागराजू पर करीब 30 केस ऐसे ही मामलों में पहले से दर्ज हैं. पुलिस को आरोपी के बैंक खाते से लगभग 7.6 लाख रुपये बरामद हुए हैं. 


ये भी पढ़ें- Crime News: श्रीनगर में नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न के आरोप में ट्यूशन टीचर गिरफ्तार, गलत तरीके से छूने के आरोप