Mumbai Fraud Case: महाराष्ट्र के ठाणे जिले से ठगी का एक मामला सामने आया है. जहां एक गांव के एक डॉक्टर और उसके तीन साथियों से चेन्नई की एक कंपनी ने कथित तौर पर 1 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की. पुलिस ने बताया कि पीड़ित डोंबिवली के पास सोनारपाड़ा गांव के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि चेन्नई की एक कंपनी ने कथित तौर पर 10 करोड़ रुपये का कर्ज देने का झांसा देकर उनसे एक करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की. 


पुलिस ने दर्ज किया मामला 


पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि डॉ. हर्षवर्धन ठाकुर ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है. इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने कंपनी और उसके निदेशक और कुछ अन्य आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है.


पुलिस ने ठगी के मामले को उजागर करने वाले पीड़ित से पूछताछ की. पीड़ित ने शिकायत में कहा कि दिसंबर 2020 में कंपनी व अन्य आरोपियों ने 10 करोड़ रुपये का कर्ज दिलाने का झांसा दिया था. उन्होंने पीड़ित से कई किस्तों में 82.50 लाख रुपये लिए, लेकिन कभी कर्ज की व्यवस्था नहीं की. पीड़ित द्वारा कंपनी से विरोध करने पर कंपनी ने उसे 30.30 लाख रुपये वापस कर दिए, लेकिन शेष राशि का भुगतान अब तक नहीं किया गया.


पुलिस कर रही जांच


पीड़ित की ओर से शिकायत में कहा गया है कि कंपनी ने तीन अन्य लोगों को भी इसी तरह से धोखा दिया. उन्होंने बताया कि सामूहिक रूप से शामिल राशि कुल 1,08,60,000 रुपये है. डोंबिवली थाना पुलिस ने बताया कि वह मामले की जांच कर रही है. आरोपियों की तलाश भी की जा रही है.


ये भी पढ़ें- मरने से पहले शख्स की अजीबोगरीब ख्वाहिश, अंतिम इच्छा बताते हुए कहा- घरवालों को भूनकर मेरा मांस खाना है