मुंबई: मुकेश अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध वाहन मिलने के बाद से मुंबई पुलिस काफी अलर्ट पर है. इसी क्रम में एक सिरफिरे की झूठी कॉल ने पुलिस अधिकारियों को नींद उड़ा दी और काफी समय तक पुलिस के कई दश्ते जांच में लगे रहे. बाद में पता लगा कि यह पूरा झूठ था और उसने सिर्फ 'मजे' के लिए फोन कर दिया था.


पुलिस के मुताबिक बुधवार और गुरुवार की रात को पुलिस के पास एक फोन आया कि शहर में कई ब्लास्ट होने वाले हैं. उसने कहा कि वह पुलिस की मदद करने वाला है. इसके बाद पुलिस उसके बताए पते पर पहुंच गई. फिर उससे सही लोकेशन की मांग की गई. लेकिन, वो लगातार पुलिस को गुमराह करता रहा और टीम को भगाता रहा.


कुछ घंटों के बाद पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस के जरिए आखिरकार उसे पकड़ ही लिया. फिर जब उससे पूछताछ की गई तो कथित तौर पर वह शराब के नशे में था. उसने बताया कि वह एक बार में बैठा था और वहीं उसने कुछ लोगों को बम ब्लास्ट की योजना बनाते हुए सुना.


पुलिस ने इस बयान की जांच के लिए भी टीम बनाई क्योंकि वह कोई मौका छोड़ना नहीं चाहती थी. बाद में जांच रिपोर्ट में पता चला कि जिस बार का जिक्र उसने किया था वहां पर वह गया ही नहीं था. मामले को कितनी गंभीरता से लिया गया इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि इसमें एटीएस भी आ गई.


जब यह भी गलत निकला तो उससे सख्ती से पूछताछ हुई. फिर पता चला कि वह परिवार से झगड़ा कर के घर से बाहर निकला था. उसने फिर यह कहानी बताई और कथित तौर पर शराब के नशे में कॉल कर दिया. पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है.


पुलिस ने साथ ही अपील की है कि लोग इस तरह की किसी भी अफवाह से बचें और किसी भी तरह से अफवाह फैलाने वालों का साथ भी न दें. इस मामले में पुलिस अभी आरोपी से पूछताछ कर रही है हालांकि यह तो साफ ही हो चला है कि शराब के नशे में उसने झूठी कॉल की थी.


यह भी पढ़ें: 


20 हजार की उधारी नहीं चुकाई तो गला दबाकर कर की हत्या, 3 गिफ्तार


दुष्कर्म के आरोप से आहत होकर युवक ने खुद को मारी गोली, सुसाइड नोट में खुलासा