मुंबईः पुलिस स्टेशन में दर्ज तमाम केस ऐसे होते हैं जिनकी जांच से पुलिस निराश हो चुकी होती है और फाइल लगभग तमाम नये आने वाले मामलों के बीच दब जाती है. लेकिन कभी कभी ऐसा भी होता कि पुलिस के हाथ अचानक कुछ ऐसा लग जाता है कि सालों पहले का मामला एक झटके में सुलझ भी जाता है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है मुंबई के पास वसई पुलिस की हद में. डेढ़ साल पहले पुलिस को एक जंगल में बोरी में बंद एक लाश मिली. बोरी में बंद लाश का पता 6 महीने बाद लगा जब जंगल में कुछ लोगो ने उसे को देखा. लाश पूरी तरह से हड्डियों में तब्दील हो चुकी थी. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया.


सिर्फ हड्डियों की बिनाह पर पुलिस को इस हत्या की जांच करना और हत्यारे तक पहुंचना बेहद कठिन लग रहा था. पुलिस इस मामले को लगभग भूल चुकी थी लेकिन इस हत्या के डेढ़ साल बाद पुलिस के हाथ एक ऐसा अपराधी लगा जिसने इस हत्या के राज खोल दिये.

दरअसल ठाणे पुलिस ने एक चोरी के मामले में एक चोर को हिरासत में लिया. पुलिस इस आरोपी से पूछताछ कर रही थी लेकिन इसी पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया की उसने सिर्फ चोरी नही की बल्कि डेढ़ साल पहले अपनी पहली पत्नी की हत्या भी की है. लाश को उसने बोरी में भरकर मुंबई अहमदाबाद हाइवे पर वसई के एक जंगल में फेंक दिया था. इस आरोपी ने पुलिस की बताया कि उसने अपनी पत्नी की हत्या गला दबाकर की थी, जिसमें उसका साथ उसकी पहली पत्नी ने दिया था. पुलिस ने जब फाइल निकाली तो पता चला ये वही मामला है जिसमें लाश हड्डियों में तब्दील हो गयी थी.

वैसे पुलिस के साथ ऐसा कम ही होता है जब वो किसी एक मामले की जांच कर रही हो और दूसरा मामला भी सुलझ जाये. फिलहाल अदालत ने इस आरोपी को 6 जनवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है और पुलिस आगे की जांच कर रही है.