मुंबई: एक तरफ जहां यूएई में चल रहे आईपीएल का रोमांच अपने चरम पर है और टीमें प्ले-ऑफ तक पहुंचने के लिए जोर लगा रही हैं, वहीं दूसरी तरफ सटोरिये भी जमकर सट्टा लगा रहे हैं और सट्टा लगाने के लिए अलग अलग तरीके अपना रहे हैं.


UAE में चल रहे आईपीएल मुकाबलों पर सट्टा लगाने वाले 2 सटोरियों को मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. ये आरोपी फर्जी दस्तावेज से हासिल मोबाइल सिम कार्ड, इंटरनेट और अवैध वेबसाइट के माध्यम से सट्टेबाजी कर रहे थे.


मुम्बई क्राइम ब्रांच के डीसीपी अकबर पठान ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की यूनिट 10 टीम को यह गुप्त जानकारी मिली थी कि मलाड इलाके के एक होटल में बेटिंग रैकेट चल रहा है, जहां पर मोबाइल फोन और एक अवैध वेबसाइट के माध्यम से यूएई में चल रहे आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाया जाता है.


जानकारी के आधार पर मुंबई क्राइम ब्रांच यूनिट 10 ने योजना के तहत छापा मारा और दो लोगों को हिरासत में लिया. पूछताछ और जांच में पता चला कि यह फर्जी दस्तावेज की मदद से सिम कार्ड हासिल करते थे, जिसका उपयोग यह एक वेबसाइट admin.lotusbook247.com पर बेटिंग लगाने के लिए किया करते थे. मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच ने फर्जी दस्तावेज से हासिल किए हुए सिम कार्ड, मोबाइल फोन और अन्य कागज अन्य दस्तावेजों के साथ-साथ 12240 रुपए की नकदी भी जप्त की है. जांच टीम को पैसे के लेन देन के रिकॉर्ड भी मिले हैं.


क्राइम ब्रांच ने इस मामले में 36 साल के मयूर जयंतीलाल छेड़ा और 42 साल के जतिन नरेश साह उर्फ जयंती मलाड को गिरफ्तार किया है. इन दोनों ही आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने कोर्ट में पेश किया, जहां इन दोनों को 28 अक्टूबर तक के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है.


ये भी पढ़ें: 

पराली जलाने की समस्या से निपटने के लिए केंद्र बनाएगा नई संस्था, SC ने प्रस्ताव पर जताया संतोष 

CM उद्धव के 'गांजा खेत' वाले बयान पर कंगना का पलटवार, कहा- तुच्छ आदमी, आनी चाहिए शर्म