मुजफ्फरनगर: एक आवासीय स्कूल के प्रिंसिपल ने कथित तौर पर लड़कियों के समूह को धमकाया और उन्हें कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया. जिसके बाद मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं.


मामले में जांच के आदेश दिए गए


पीड़िताओं के परिवार वालों की ओर से दायर शिकायत के अनुसार डिगरी गांव के कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल की छात्राओं से कल प्रिंसिपल ने जबरन कपड़े उतरवाए. जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी चंदर केश यादव में बताया कि प्रिंसिपल ने कथित तौर पर छात्राओं को उसकी बात न मानने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी. उन्होंने बताया कि मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं.


मैडम ने हमें कपड़े उतारने को कहा: पीड़िता


एक छात्रा ने कहा, ‘‘ वहां कोई टीचर नहीं थे. हमें हॉस्टल से नीचे बुलाया गया . मैडम ने हमें कपड़े उतारने को कहा और ऐसा न करने पर उन्होंने हमें पीटने की बात कही . हम बच्चें हैं हम क्या कर सकते थे ? अगर हम उनका कहना नहीं मानते तो वह हमें पीटती. ’’


65 में से 35 छात्राओं ने छोड़ा स्कूल


हालांकि प्रिंसिपल ने इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा , ‘‘ उन्हें किसी ने कपड़े उतारने को नहीं कहा. यह स्टाफ की मेरे खिलाफ साजिश है क्योंकि वे नहीं चाहते कि मैं यहां रहूं. मुझे यह देखने को कहा गया था कि स्टाफ अपना काम कर भी रहा है या नहीं. मैं सख्त हूं इसलिए वे मुझसे नफरत करते हैं. ’’ इस खबर के फैलने के बाद 65 छात्राओं में से 35 स्कूल छोड़कर चली गईं. यादव ने कहा कि कई और छात्राओं ने भी ऐसी ही शिकायत की है. मामले की जांच की जा रही है.