जयपुर: राजस्थान के जोधपुर में हुए जेल ब्रेक मामले में बहुत ही बड़ा खुलासा हुआ है. यहां से 16 कैदी सुरक्षाकर्मियों की आंखों में मिर्च झोंक कर फरार हो गए थे. लेकिन, अब ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि वहां मौजूद चार सुरक्षाकर्मियों ने ही असल में सबकी आंखों में धूल झोंकी थी. इससे पहले सीसीटीवी फूटेज आदि देखने के बाद से ही साफ था कि इस जेल ब्रेक की तैयारी पहले से थी और अंदर के लोग इसमें मिले हुए हैं.


सिपाहियों ने बातें ज्यादा बनाई हैं घटनाक्रम को लेकर


पुलिस की प्राथमिक जांच में ही यह साफ हो गया था कि सिपाहियों ने बातें ज्यादा बनाई हैं घटनाक्रम को लेकर. तस्वीरों में घटना के बाद पाया गया था कि सभी सिपाही सामान्य ढंग से खड़े हैं जबकि जब इनके बयान हो रहे थे तो इनके कपड़े फटे हुए दिखाई दे रहे थे. यही नहीं यह भी आरोप लग रहे हैं कि जब कैदी फरार हो रहे थे किसी ने उन्हें पकड़ने की कोशिश नहीं की.


सभी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिला सुरक्षाकर्मी ने पहले बयान दिया था कि उसे कैदियों ने उठाकर फेंक दिया था. इसके साथ ही उसने यह जताने की कोशिश भी की थी कि वह बीमार हो गई है. फिलहाल सभी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है औऱ मामले की जांच की जा रही है.


जोधपुर के स्थानीय कोर्ट में बनी सेमी जेल से 16 कैदी फरार 


गौरतलब है कि जोधपुर के स्थानीय कोर्ट में बनी सेमी जेल से 16 कैदी फरार हो गए थे. बताया गया था कि उन्होंने सुरक्षाकर्मियों से धक्का-मुक्की की थी और फिर उनकी आंखों में मिर्च औऱ सब्जी की ग्रेवी फेंक कर फरार हो गए थे. कैदियों के लिए पहले से स्कार्पियो खड़ी थी. इससे साफ था कि उनकी पहले से ही प्लानिंग थी. अब पुलिस पूरी कड़ियों को जोड़ने का प्रयास कर रही है.


यह भी पढ़ें: 


अनजान ने निकाल दिया जाली ट्रांसफर आर्डर, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप


मासूम बच्चों के सामने कर दिया कत्ल, महिला पर चाकू से किए 10 वार