Nikki Murder Case: दिल्ली की निक्की मर्डर केस में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. पुलिस इसकी जांच में जितनी अंदर जा रही है परत दर परत उसके राज बाहर आ रहे हैं. निक्की की हत्या के आरोप में पुलिस ने सबसे पहले मुख्य आरोपी साहिल गहलोत को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद आगे की जांच में उसके पिता समेत दोस्तों और भाइयों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया. उनसे पूछताछ और आगे की जांच के दौरान एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ, जिसमें पता चला कि साहिल का पिता वीरेंद्र 25 साल पहले भी हत्या के एक मामले में जेल जा चुका है.


हत्या के आरोप में साहिल का पिता जा चुका है जेल
पुलिस को पूछताछ में वीरेंद्र गहलोत ने बताया कि 1997 में गांव में आपसी विवाद में लाठी-डंडों से पिटाई कर एक शख्स की हत्या कर दी गयी थी. उस मामले में वीरेंद्र को आरोपी बनाया गया था और निचली अदालत ने उसे दोषी ठहराते हुए जेल भेज दिया था. हालांकि वीरेंद्र ने निचली अदालत के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की था, जहां से उन्हें बरी कर दिया गया था.


परिवार बना रहा था शादी के लिए दबाव
बता दें कि निक्की हत्याकांड में पुलिस ने अब तक आरोपी पति साहिल के अलावा उसके पिता, दो दोस्तों और भाइयों को मिलाकर कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया है और इनसे लगातार पूछताछ कर आगे की जांच जारी है. पुलिस के अनुसार, निक्की की हत्या एक योजना के तहत की गई थी. जिसकी जानकारी साहिल के पिता के अलावा उसके दोस्तों और भाइयों को पहले से थी. 


साहिल का पिता वीरेंद्र शुरू से ही साहिल के शादी के खिलाफ था, इसलिए उस पर लगातार उसे अपनी जिंदगी से जल्दी से जल्दी निकाल कर दूसरी शादी के लिए दबाव डाल रहा था. हालांकि, साहिल शुरू में किसी और से शादी करना नहीं चाहता था, लेकिन परिवार के दबाव में उसने अपनी हामी भर दी और फिर निक्की को जल्दी अपने रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या कर दी.


सभी ने की साहिल की मदद
साहिल ने अपनी शादी से ठीक पहले निक्की की गला दबाकर हत्या कर दी. उसके बाद वो अपने दोनों दोस्तों अमर, लोकेश और कजिन ब्रदर आशीष और नवीन के संपर्क में था. जिनके साथ मिलकर उसने निक्की की बॉडी को ढाबे में रखे फ्रिज के छुपाया और फिर शादी करने के लिए चला गया. इस मामले में गिरफ्तार आरोपी नवीन, दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात है. पुलिस के अनुसार, निक्की की हत्या से पहले भी इनकी मीटिंग हुई थी, जिसमें साहिल के परिजनों ने जल्द से जल्द मामला निपटाने के लिए कहा था. 


ये भी पढ़ें - Guwahati Double Murder: प्रेमी के साथ मिलकर महिला ने पति और सास को उतारा मौत के घाट, कई टुकड़े कर फ्रिज में रखी लाश