Live-in Partner Killing: जिसके साथ आपने प्यार किया, घूमे-फिरे और एक पत्नी की तरह लिव-इन में भी रहे, वो एक दिन आपकी हत्या कर सकता है, ऐसा सोचकर भी रूह कांप उठती होगी. देश में पिछले दिनों कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जब लिव-इन पार्टनर ने हैवानियत दिखाई और अपनी ही गर्लफ्रेंड को मौत के घाट उतार दिया. फिलहाल चर्चा में निक्की यादव मर्डर केस है, जिसमें आरोपी साहिल गहलोत ने अपनी गर्लफ्रेंड निक्की यादव की हत्या कर शव को फ्रिज में डाल दिया. वहीं इससे पहले श्रद्धा हत्याकांड खूब चर्चा में रहा, जिसमें आरोपी आफताब ने उसकी हत्या कर कई टुकड़े कर दिए. हम आपको कुछ ऐसे ही मामले बता रहे हैं जिनमें लिव-इन में रहने वाले लोगों ने अपने ही पार्टनर के साथ हैवानियत दिखाई. 


निक्की यादव मर्डर केस 
चौबीस साल के साहिल गहलोत पर निक्की यादव (22) की हत्या का आरोप है. उसने उसका गला घोंट दिया और उसके शरीर को फ्रिज में रख दिया. निक्की साहिल को 2018 से जानती थी. पुलिस ने कहा कि दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में थे. दिसंबर 2022 में, साहिल के परिवार ने उसकी शादी अपनी पसंद की लड़की से करने का फैसला किया. हालांकि निक्की साहिल पर इसे तोड़ने का दबाव बना रही थी. 9 फरवरी को सगाई के बाद साहिल अपनी सफेद वरना में दिल्ली पहुंचा. उसने निक्की से कहा कि उनकी शादी की खबरें झूठी हैं. फिर उसने उसे छुट्टी पर साथ चलने के लिए कहा. अगले दिन सुबह 8.30-9 बजे के बीच, राष्ट्रीय राजधानी में निगमबोध घाट के पास एक पार्किंग में उसकी हत्या कर दी. बाद में उसने उसके शरीर को अपने ढाबे के एक रेफ्रिजरेटर में फेंक दिया. निक्की के शव को ठिकाने लगाने के बाद साहिल ने उसी दिन दूसरी महिला से शादी कर ली. निक्की की हत्या के 8-10 घंटे बाद उनकी शादी हुई थी. 


लिव-इन पार्टनर की हत्या कर बेड में छिपाया शव
हार्दिक शाह (27) नाम के महाराष्ट्र के एक शख्स पर नालासोपारा में उनके आवास पर अपने लिव-इन पार्टनर की हत्या करने और उसके शव को एक बेड बॉक्स में रखने का आरोप है. महाराष्ट्र के पालघर जिले में तुलिंज पुलिस ने अपने लिव-इन पार्टनर की कथित तौर पर हत्या करने के बाद भागने की कोशिश कर रहे व्यक्ति को गिरफ्तार किया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी को रेलवे सुरक्षा बल के कर्मियों ने मध्य प्रदेश के नागदा में एक ट्रेन से पकड़ लिया. मृतक मेघा, 35, जो पेशे से एक नर्स थी, जो तुलिंज इलाके में अपने किराए के घर में मृत पाई गई. जब अंदर से दुर्गंध आने लगी और पड़ोसियों ने पुलिस को सूचित किया. शव बेड बॉक्स में बंद मिला. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेघा का लिव-इन पार्टनर बेरोजगार था और दोनों का अक्सर झगड़ा होता रहता था. अधिकारी ने कहा कि इस तरह के एक झगड़े के दौरान उसने कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी.


श्रद्धा की हत्या और फिर कई टुकड़ों में लाश
श्रद्धा वाल्कर की हत्या उसके लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने की थी, जिसने उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काट दिया. पुलिस के मुताबिक, मुंबई में एक कॉल सेंटर में काम करने के दौरान दोनों में प्यार हो गया और परिवार के विरोध के बाद पिछले साल अप्रैल के अंत या मई के पहले सप्ताह में दिल्ली आ गए. लेकिन 18 मई 2022 को आफताब पूनावाला ने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की गला दबाकर हत्या कर दी. फिर उसने उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए और उसे रेफ्रिजरेटर में रख दिया. इसके बाद शरीर के अंगों को फेंक दिया. पुलिस पूछताछ के दौरान आफताब के कबूलनामे के मुताबिक, उसने हर रात 2 बजे शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने का काम किया. आफताब अमीन पूनावाला एक ऐप के जरिए कई महिलाओं को डेट कर रहा था और यहां तक कि एक युवती को अपने घर ले आया था, जबकि उसकी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा के शरीर के टुकड़े घर में ही थे.


प्रेमिका की हत्या कर शव जलाने के आरोप में शख्स गिरफ्तार
श्रद्धा की हत्या से मिलते-जुलते एक मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस ने एक व्यक्ति को कथित तौर पर अपनी प्रेमिका की हत्या करने, उसके शव को जलाकर जंगल में फेंकने के आरोप में गिरफ्तार किया. ओडिशा पुलिस ने कहा कि उस व्यक्ति ने एक कथित संबंध को लेकर अपनी प्रेमिका की हत्या करने की बात कबूल की है. आरोपी ने सबूत छुपाने के लिए कथित तौर पर अपनी प्रेमिका को गोली मार दी और उसके शरीर को जला दिया. घटना का पता तब चला जब मृतक महिला के परिजनों ने रायपुर के पंडरी थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. शख्स की पहचान ओडिशा के बलांगीर के रहने वाले सचिन अग्रवाल के रूप में हुई. बाद में ओडिशा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. सचिन ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी प्रेमिका की हत्या किसी अन्य व्यक्ति के साथ कथित संबंध के कारण की थी. उसने अधिकारियों को बताया कि वह पिछले साल 21 नवंबर को महिला को रायपुर से बलांगीर ले गया था. उसने पहले उसे गोली मारने और फिर शव को 200 किमी दूर जंगल में ले जाने, शरीर पर पेट्रोल डालकर जलाने की बात स्वीकार की.


पति की हत्या और शव के टुकड़े करने के आरोप में महिला गिरफ्तार 
दिल्ली की एक महिला और उसके बेटे को पति की हत्या करने और उसके शरीर के 10 टुकड़े करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.  पूनम और दीपक दास को दिल्ली के त्रिलोकपुरी में उनके घर पर उनके पति अंजन दास की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. "मां-बेटे ने मृतक अंजन को शराब पिलाई और उसमें नींद की गोलियां मिला दीं. फिर उन्होंने उसका गला काट दिया और खून पूरी तरह से निकल जाने के लिए शरीर को एक दिन के लिए घर में छोड़ दिया. फिर उन्होंने शरीर के 10 टुकड़े कर दिए. पिछले साल जून में पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में एक कटा हुआ सिर और हाथ मिला था, लेकिन पुलिस पीड़ित की पहचान नहीं कर पाई थी. महीनों बाद, एक जांच शुरू की गई जब अधिकारी श्रद्धा के शरीर के अंगों को बरामद करने की कोशिश कर रहे थे. नवंबर में पता चला कि जून में सड़ी-गली अवस्था में मिले शरीर के अंग अंजन दास के हैं.


ये भी पढ़ें: Honey Trap: वीडियो कॉल कर बना लेते थे अश्लील वीडियो, फिर होती थी लाखों की वसूली, पति-पत्नी को पुलिस ने किया गिरफ्तार