भुवनेश्वर : ओडिशा के बालेश्वर में सरकारी अस्पताल में फिर इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. एंबुलेंस नहीं मिलने से एक पिता अपने छह साल के बच्चे का शव ट्रॉली में ले जाने को मजबूर हुआ. नीलागिरि निवासी तुनाराम सिंह ने बताया कि उसके बेटे कृष्णा को सांप ने काट लिया था.


एंबुलेंस मिलने से इंकार किए जाने के बाद वह बच्चे को ट्रॉली रिक्शा में ले गया


बच्चे को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस मिलने से इंकार किए जाने के बाद वह बच्चे को ट्रॉली रिक्शा में अस्पताल ले गया. उसने कहा कि अस्पताल लाने पर उसके बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया. पोस्टमॉर्टम होने के बाद उसे अपने बच्चे का शव ट्रॉली में ही ले जाना पड़ा.


यह भी पढ़ें : जेवर कांड : गैंगरेप पीड़िता ने की आत्महत्या की कोशिश, जांच में लापरवाही बरतने का आरोप


उसे अपने बच्चे को एक निजी ट्रॉली में 500 रूपए देकर ले जाना पड़ा


तुनाराम ने आरोप लगाया कि दोनों बार उसने एंबुलेंस के लिए अस्पताल से संपर्क किया लेकिन दोनों ही बार उसे उपलब्ध नहीं होने की बात कहकर इनकार कर दिया गया. उसने कहा कि उसे अपने बच्चे को एक निजी ट्रॉली में 500 रूपए देकर ले जाना पड़ा.


स्वास्थ्य विभाग ने बालेश्वर के कलेक्टर को मामले की जांच के आदेश दिए हैं


घटना की चौतरफा आलोचना हो रही है. अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने बालेश्वर के कलेक्टर को मामले की जांच के आदेश दिए हैं. नीलागिरि के उप कलेक्टर जी मुर्मू ने कहा, 'मुझे घटना के बारे में पता चला है और मैंने जांच के आदेश दे दिए हैं. बच्चे के अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को हरिश्चंद्र योजना के तहत दो हजार रूपए दिए गए हैं.'


यह भी पढ़ें : मथुरा : बेखौफ अपराधियों का तांडव जारी, तमाम दावों के बावजूद ज्वैलर की हत्या कर लूट