ब्रह्मपुर: ओडिशा में मानसिक रूप से बीमार 28 साल की महिला से एक व्यक्ति ने कथित रूप से बार-बार बलात्कार किया और उसे प्रेग्नेंट कर दिया. आरोपी को गंजाम जिले से गिरफ्तार कर लिया गया. हिन्जिली थाने के प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कुमार साहू ने बताया कि आरोपी को ब्रह्मपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है. वो मुंबई भागने की कोशिश में था जहां वो एक मंदिर में पुजारी है.


पुलिस ने बताया कि पिछले छह महीने के दौरान आरोपी ने कई बार महिला से कथित रूप से बलात्कार किया. वह गांव आने पर महिला से दुष्कर्म करता था. साहू ने बताया कि मामला तब सामने आया जब पीड़िता के माता-पिता को अहसास हुआ कि वो प्रेग्नेंट है. महिला ने घटना के बारे अपने माता-पिता को बताया और आरोपी का नाम भी बता दिया, जिसके बाद उसकी मां ने कल पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.


पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. मामले की तहकीकात की जा रही है. उन्होंने बताया कि महिला और आरोपी दोनों की मेडिकल जांच कराई गई है.


भारत महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित देश
अभी हाल ही में ग्लोबल एक्सपर्ट्स ने एक पोल कराया है जिसमें भारत को शर्मिंदा करने वाले आंकड़े सामने आए हैं. पोल में ये बात सामने आई है कि भारत महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित देश है. ऐसा इसलिए है क्योंकि इस देश में महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा करना ज्यादा आसान है, वहीं भारत में उन्हें गुलामों जैसे कामों में झोंकना भी आसान है. इस सर्वे में भारत के बाद अफगानिस्तान और सीरिया जैसे देशों का नाम है.


मंदसौर में सात साल की बच्ची के साथ गैंगरेप
ओडिशा में हुई इस घटना के साथ मध्य प्रदेश के मंदसौर में सात साल की बच्ची के साथ गैंगरेप की घटना ने पूरे देश को हिला दिया है. मंदसौर में हजारों लोग आरोपियों के लिए फांसी की सजा की मांग को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं.


बच्ची फिलहाल आईसीयू में भर्ती है. इस मामले में पुलिस ने अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किये गये पहले आरोपी इरफान को गुरुवार शाम को अजाक थाने में बनाई गई स्पेशल कोर्ट ने दो जुलाई तक की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. जबकि दूसरे आरोपी आसिफ को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है.