नई दिल्ली: दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में एक बुजुर्ग महिला की धारदार हथियार के गला काट कर हत्या कर दी गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरु कर दी है.


आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालकर आरोपी की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. दो सीसीटीवी कैमरों में एक संदिगध युवक दिखाई दिया है. जिसको पकडने की कोशिश की जा रही हैं. पुलिस ने बताया कि वारदात लूट के मकसद से की गई थी.


मृतक महिला की पहचान राज रानी ग्रोवर के रूप में हुई है. वह शालीमार बाग एबी ब्लॉक में अकेली रहती थीं. परिवार में दो बेटे व बेटी हैं. सभी शादीशुदा हैं. दोनों बेटे शालीमार बाग इलाके में ही अपने अपने परिवार के साथ रहते हैं.


उनके बेटे ने बताया कि दोनों भाई व उनके परिवार के सदस्य अपनी मां से मिलने आते रहते हैं. शुक्रवार को छुट्टी का दिन होने के कारण उनका बेटा लक्ष्य ग्रोवर, राज रानी को घर लेने आया था. अंदर जाकर देखा तो सारा सामान फैला हुआ था.



एक कमरे में फर्श पर राज रानी खून से लथपथ हालत में मृत पड़ी थीं. लक्ष्य ने वारदात की सूचना परिवार को दी. परिवार वाले मौके पर पहुंचे. पुलिस कंट्रोल रूम को वारदात की सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.


परिवार वालों ने बताया कि अलमारी में रखे सोने के गहने आदि सामान गायब है. वारदात के आसपास दो सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं. जिनमें एक संदिगध युवक दिखाई दिया है. उनको आशंका है कि आरोपी एक ही था. जो पलंबर का काम करने के बहाने आया था.


पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जिस तरह से वारदात हुई है. आरोपी जानपहचान का होगा और शायद इसीलिए बुजुर्ग महिला ने दरवाजा खोला होगा. हो सकता है कि आरोपी इस तथ्य से वाकिफ हो कि महिला घर पर अकेली रहती हैं.