नई दिल्ली: मुंबई पुलिस ने मंगलवार को बताया कि चाकू की नोंक पर 25 साल की महिला को धमकाने, अपहरण करने और बलात्कार करने के आरोप में 36 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने कहा, 2013 में भी शादी के बहाने पीड़िता के साथ बलात्कार करने के लिए आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने कहा कि कथित तौर पर कुछ दिनों पहले जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद उसने महिला के साथ यौन उत्पीड़न किया.


पुलिस के अनुसार, आरोपी और महिला पड़ोसी थे और 2012 से एक-दूसरे को जानते थे. 2013 में आरोपी और शिकायतकर्ता एक रिश्ते में थे. महिला ने अपने बयान में तब कहा था कि आरोपी ने उससे शादी करने का वादा करके उसके साथ रेप किया था. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने बाद में पीड़िता से शादी करने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था. अधिकारी ने कहा कि आरोपी को कुछ महीने पहले जमानत मिली थी.


अधिकारी ने कहा, "उसने कथित तौर पर जेल से बाहर आने के बाद शिकायतकर्ता से मिलने की कोशिश की, लेकिन वह मना करती रही.'' शिकायतकर्ता के अनुसार, ''आरोपी ने महिला से पूछा कि क्या वह उससे शादी करना चाहती है, लेकिन उसने मना कर दिया.'' 25 अक्टूबर को आरोपी ने कथित तौर पर फिर से महिला को उसके घर के पास रोकने की कोशिश की. जब उसने विरोध किया तो आरोपी ने उसे चाकू की नोंक पर जबरन बाइक पर बिठा लिया. चेंबूर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक जयप्रकाश भोसले ने कहा, "वह कथित तौर पर महिला को अपने घर पर ले गया और उसके साथ बलात्कार किया."


अपनी शिकायत में महिला ने दावा किया कि आरोपी ने उसके साथ बेरहमी से मारपीट की और मदद के लिए आवाज उठाने पर नुकसान पहुंचाने की धमकी दी. महिला ने दावा किया कि जब वह बाथरूम गया तो वह भागने में सफल रही.


यह भी पढ़ें-


पूर्वोत्तर राज्यों के लिये नुकसानदेह है नागरिकता संशोधन बिल, कांग्रेस विरोध करेगी- जयराम रमेश


पाकिस्तान ने फिर की ओछी हरकत, करतारपुर के लिए जारी वीडियो सॉन्ग में दिखा भिंडरावाला का पोस्टर