पटना: बिहार की राजधानी पटना के अगमकुआं थाना क्षेत्र में कुम्हरार इलाके से दो दिन पहले स्कूल जाने के दौरान नौंवीं क्लास में पढ़ने वाले 16 साल के लड़के रौनक का अपहरण हो गया था. आज कुम्हरार इलाके में ही एक श्रृंगार और गिफ्ट की दुकान से उसका शव बरामद हुआ. रौनक के पिता सुधीर कुमार प्रॉपर्टी डीलर का काम करते हैं. एसएसपी मनुमहाराज ने बताया कि तीन किडनैपर्स को गिरफ्तार कर लिया गया है.


रौनक का अपहरण बुधवार को सुबह करीब 9 बजे स्कूल जाने के समय हुआ था. स्कूल के लिए वह बस पकड़ने जा रहा था, थोड़ी देर पहले बहन भी निकली थी. रौनक की बहन ने बस को यह कहते हुए थोड़ी देर के लिए रुकवाया भी था कि उसका भाई पहुंचता ही होगा. लेकिन जब भाई नहीं आया तो वह स्कूल चली गई.


इसी बीच रौनक के पिता के पास 10:30 बजे 25 लाख की फिरौती का फोन आया. घरवालों ने पुलिस से संपर्क किया. थाने में भी फिरौती का कॉल आता रहा. पुलिस ने जांच शुरू की. शुक्रवार की सुबह कुम्हरार इलाके में ही विक्की पासवान की दुकान से बच्चे का शव बरामद किया गया. विक्की को गिरफ्तार कर लिया गया है.


पुलिस के अनुसार, मुंह पर टेप चिपकाने के दौरान नाक पर भी टेप लग गया था, इसलिए दम घुटने से बच्चे की मौत हो गयी. दुकान से शव को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पुलिस ने बताया कि फिरौती मांगी गई थी. अपहरणकर्ता ने बच्चे को विश्वास में लेकर उसका किडनैप कर लिया.


पुलिस को सीसीटीवी में बच्चा बाइक पर जाता दिखा है. बच्चे के चाचा ने बताया कि अपहरणकर्ता एक फॉर्म भरने में मदद करने के नाम पर बच्चे को फुसला कर ले गया. विक्की मोहल्ले का ही रहने वाला था इसलिए बच्चे ने विश्वास कर लिया.