Chandauli Pintu Baba: देश में दुष्कर्म और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ के मामले आए दिन सामने आते हैं, पुलिस ऐसे आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई भी करती है और उन्हें सजा भी सुनाई जाती है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के चंदौली से सामने आया है जहां कथित रूप से झाड़-फूंक करके इलाज करने वाले बाबा के खिलाफ वाराणसी की एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है. महिला बहुत ही भरोसे से उस बाबा के पास अपनी समस्या को लेकर आई थी, लेकिन बाबा ने उस महिला के साथ गलत व्यवहार किया. ये आरोपी पिंटू बाबा के नाम से मशहूर है. आइए जानते हैं क्या है ये पूरा मामला और कौन है ये पिंटू बाबा जिसकी यूपी पुलिस तलाश कर रही है. 


महिला ने चंदौली के चकिया थाना में अमरदेव उर्फ पिंटू बाबा के नाम पर मुकदमा दर्ज कराया है. एफआईआर होते ही पिंटू बाबा अंडरग्राउंड हो चुका है. जहां पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन कर रही है तो वहीं इससे पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. बता दें कि चंदौली के चकिया थाना क्षेत्र के गांधीनगर गांव में पिंटू बाबा नाम का एक बाबा रहता है. बाबा ने अपने ही घर में दुर्गा मंदिर बनवा रखा है. बताया जा रहा है कि पिंटू बाबा अपने यहां आने वाले लोगों पर झाड़-फूंक करके इलाज करने का दावा करता था.


पिछले 20 जनवरी को वाराणसी से एक महिला इस उम्मीद से उस बाबा के पास पहुंची थी कि उसके समस्या का समाधान होगा. लेकिन अब वह महिला उस बाबा पर यह आरोप लगा रही है कि पिंटू बाबा ने समस्या के समाधान के नाम पर उसकी इज्जत लूट ली. उसके बाद महिला ने चकिया कोतवाली में पिंटू बाबा के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है.




फेसबुक पर अखिलेश यादव के साथ फोटो वायरल
इस मामले का एक और पहलू सामने आया है, जब जब हमने पिंटू बाबा का फेसबुक अकाउंट खंगाला तो पता चला कि बाबा जी राजनीति में भी पूरी दिलचस्पी रखते हैं. फेसबुक पर तो अखिलेश यादव के साथ हाथ मिलाते नजर आ रहे हैं. ये फोटो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है. इतना ही नहीं जब डिंपल यादव ने चुनाव जीता था उसके बाद पिंटू बाबा ने डिंपल यादव को जीत की बधाई दी थी. इस मामले पर चंदौली के एसएसपी का कहना है कि पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी.


ये भी पढ़ें: UP Crime: ट्यूशन टीचर के छोटे भाई ने तीन साल की बच्ची से किया था रेप, कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा