गुरुग्राम: युवा पीढ़ी रोजगार के लिए इधर- उधर भटक रही है, ऐसे में कोई भी नौकरी देने का झांसा देकर बेरोजगार लोगों को अपने झांसे में ला सकता है. ऐसा ही मामला हरियाणा के गुरूग्राम से सामने आया है. पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया जो कि लोगों को नौकरी देने के नाम पर धोखाधड़ी करते थे.


गिरोह एक वैबसाइट जिसका नाम careerZapp.in है उसके जरिए इस वारदात को अंजाम देते थे. इससे पहले ये गिरोह CAREERBUZZ नाम की वेबसाइट से इसी कार्य को करते थे क्योंकि लंबे समय तक एक ही वेबसाइट यूज करने से फंसने के चांस ज्यादा होते हैं इसलिए इन शातिर चोरों ने वेबसाइट बदल दी. ये लोग वेबसाइट को इस तरह से अपडेट रखते थे जिससे लोगों को विश्वास हो जाता था कि ये लोग उन्हें नौकरी दिला ही देंगे.


फोन पर बात करके ये गिरोह वादा करता था कि उन्हें जॉब मिल जाएगी. लेकिन इसके लिए कुछ पैसा जमा करना होगा. हाल ही में पुलिस को ये सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति के साथ धोखाधड़ी हुई है. जिसके बाद पुलिस ने गुरूग्राम के सेक्टर-49 के स्पेस टॉवर में एक ऑफिस में चल रहे कॉल सेंटर पर छापा मारा और उन्हें इसमें कामयाबी हाथ लगी. पुलिस को यहां से 02 लैपटॉप, 10 मोबाइल फोन, 10 सिम कार्ड और नौकरी दिलवाने के नाम पर लोगों से धोखे से लूटी गई राशि के 1,50,730 रूपयों की नगदी बरामद हुई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस को उम्मीद है कि पूछताछ में और भी खुलासे हो सकते हैं.


ये भी पढ़ें-


Jaaved Jaaferi Birthday: कॉमेडी के अलावा राजनीति से है नाता, जानें- कैसे जुड़ा है राजनाथ सिंह से नाम


वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले कोहली ने फ्लाइट से शेयर की सेल्फी, दिखे मस्ती के मूड में