नई दिल्ली/इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में एक पुलिस वाले के बेटे को ही ड्रग तस्करी के आरोप में पकड़ा गया है. स्थानीय पुलिस ने एक बड़े ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया है और इसी सिलसिले में हेड कांस्टेबल के बेटे को भी पकड़ा गया है. पुलिस इस मामले में पूछताछ कर रही है कि आखिर वो कब से इस धंधे में लगा हुआ था.


पुलिस के अनुसार आरोपी का नाम विमल बैरागी है. वह गुलाबबाग कॉलोनी का रहने वाला है. क्राइम ब्रांच ने उसे ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया है. उसपर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. विमल के पिता लक्ष्मीनारायण, शाजापुर में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं.


अब इस बात की जांच भी की जा रही है कि क्या आरोपी विमल ने अपने पिता के पद का भी सहारा लिया ? या फिर उसके पिता या घर वालों को इस बारे में जानकारी थी ? पुलिस उसके साथियों और रिश्तेदारों आदि से पूछताछ कर रही है. साथ ही उसके मोबाइल की भी जांच हो रही है.


वह जिन जिन लोगों से संपर्क में था उसका भी लेखाजोखा तैयार हो रहा है. बताया जा रहा है कि देह व्यापार, मानव तस्तकरी और ड्रग के एक सप्लायर सागर जैन उर्फ सैंडो की कॉलोनी में ही नेटवर्क चला रहा था. पुलिस इस मामले में कुछ पुराने अपराधियों से भी पूछताछ कर रही है.


इससे पहले भी कई पुलिस वालों के रिश्तेदार गलत काम करते पकड़े गए हैं. हाल में ही एसआईटी ने एक पुलिसकर्मी के भाई को गिरफ्तार किया था. आरोपी पर मानव तस्करी और देह व्यापार जैसी घिनौनी हरकत करने की एफआईआर हुई थी.


बताया जा रहा है कि जांच के दौरान दूसरे राज्यों से भी इस नेटवर्क का लिंक होने के सबूत मिले हैं. फिलहाल पुलिस को कुछ चौंकाने वाले नाम भी मिले हैं. जिसमें गैंगस्टर आदि शामिल हैं. अब देखना यह है कि इस मामले में क्या कुछ निकल कर सामने आता है.


यह भी पढ़ें: 


नशे का नर्क बन रही मुबंई, दो दिनों में लाखों की ड्रग बरामद


आलीशान होटलों में चल रहा था 'सेक्स रैकेट', 8 मॉडल्स को कराया मुक्त