नई दिल्ली:  भोपाल में गुंडों और मनचलों पर पुलिस का कहर टूट पड़ा. लगातार मिल रही छेड़खानी की शिकायत के बाद जब मुख्यमंत्री और गृहमंत्री ने पुलिस के बड़े अफसरों की क्लास ली तो  पुलिस हरकत में आई और मनचले बदमाशों पर नकेल कसना शुरू कर दिया.


पुलिस ने शहर में कालेज के आसपास मंडराने वाले बदमाशों की धरपकड़ की. गौतम नगर थाने के पास बने गीतांजली कालेज के पास से पुलिस ने 25 मनचलों और गुंडो को पकड़ कर सड़क पर परेड कराई. रास्ते में लोग इनका वीडियो भी बनाते रहे.


इसी तरह एमपी नगर थाने से दो मनचलों को और अशोका गार्डन से भी दो लोगों को पुलिस ने धर दबोचा और थाने तक जुलूस निकाला. पुलिस की इस धरपकड़ से शहर में छेडछाड़ करने वालों की हरकतों पर रोक लगेगी. ऐसा लोगों का मानना है.


जुलूस निकालने को लेकर पुलिस ने कहा कि वह आम लोगों में गुंडों और बदमाशों का खौफ ख़त्म करना चाहते हैं. इसलिए ये कदम उठाया गया ताकि आम लोग और छात्राएं, महिलाएं सड़कों पर सुरक्षित महसूस कर सकें.


परेड के वक्त लोग प्रशासन से इनको कान पकड़कर उठक बैठक लगवाने को भी कह रहे थे. लोगों का कहना है कि आए दिन छेड़खानी की घटनाएं होती रहती हैं ऐसे में प्रशासन का यह कदम इन मनचलों के लिए सबक होगा.ये आगे ऐसा करने से डरेंगे.