नई दिल्ली : रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बुधवार को रेलवे के अधिकारियों से अपील की कि वे गणतंत्र दिवस से पहले किसी भी 'नापाक इरादे' को विफल करने के लिए चौकन्ना रहें. प्रभु ने एक ट्वीट में नापाक इरादों को विफल करने के लिए सभी से चौकन्ना रहने का अनुरोध किया.


नृशंस अमानवीय कार्य करने की कोशिश कर सकते हैं


उन्होंने कहा कि मानव विरोधी तत्व व्यवस्था को नष्ट करने व नृशंस अमानवीय कार्य करने की कोशिश कर सकते हैं. रेल मंत्री ने यह प्रतिक्रिया महाराष्ट्र के दिवा के पास मंगलवार देर रात रेल पटरी पर 15 फीट लंबा रेल का टुकड़ा मिलने के बाद जाहिर की है.


दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले बढ़े हैं : हाईकोर्ट


ड्राइवर ने इस टुकड़े को देख लिया और समय रहते ट्रेन रोक दी


एक बड़ी ट्रेन दुर्घटना टल गई, क्योंकि जन शताब्दी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने इस टुकड़े को देख लिया और समय रहते ट्रेन रोक दी. इसी तरह की घटना में रविवार रात बिहार में समस्तीपुर के पास साथाजगत और दलसिंहसराय स्टेशन के बीच रेल की पटरी पर पत्थर की दो पट्टियां मिली थीं.


रेलगाड़ियों के पटरी से उतरने के कारण तीन बड़ी रेल दुर्घटनाएं हुई हैं


विगत चार महीनों में रेलगाड़ियों के पटरी से उतरने के कारण तीन बड़ी रेल दुर्घटनाएं हुई हैं. ओडिशा के रायगढ़ में रविवार को हीराखंड एक्सप्रेस के नौ डिब्बे पटरी से उतर गए थे जिसके कारण कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई और करीब 60 लोग घायल हो गए.


CM केजरीवाल को ई-मेल के जरिए मिली जान से मारने की धमकी


जगदलपुर से ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर जा रही थी


ट्रेन छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर जा रही थी. गत साल 20 नवम्बर को उत्तर प्रदेश में कानपुर से करीब 50 किलोमीटर दूर पुखरयान के निकट पटना-इंदौर एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे.


149 लोगों की मौत हुई थी और करीब 300 लोग घायल


जिसके कारण कम से कम 149 लोगों की मौत हुई थी और करीब 300 लोग घायल हुए थे. एक अन्य रेल दुघर्टटना में गत 28 दिसम्बर को कम से कम दो लोगों की मौत हो गई थी जब कानपुर में रूरा स्टेशन के निकट सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए थे.


बिहार : एक खिलाड़ी की दर्दनाक मौत, खेत में पड़ा मिला पैरा ओलम्पिक तैराक का शव