बाड़मेर: राजस्थान के बाड़मेर में एक दलित युवक मॉब लिंचिंग का ताज़ा शिकार युवक बना है. बताया जा रहा है कि एक मुस्लिम लड़की से प्यार करने की कीमत इस दलित युवक को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.


दो आरोपी गिरफ्तार
राजस्थान के बाड़मेर जिले के रामसर में एक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या करने के मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों को मंगलवार को न्‍यायालय में पेश किया गया. यहां से उन्‍हें सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. चौहटन क्षेत्राधिकारी सुरेन्‍द्र कुमार ने बताया कि घटना के दिन ही पीड़ित परिवार की रिपोर्ट के आधार पर संदिग्‍धों को हिरासत में लिया गया था.


सुनियोजित हत्‍या का मामला
उन्‍होंने आगे बताया कि मामले की जांच के दौरान सोमवार को दो आरोपियों पठाई खान (28) और अनवर खान (40) को गिरफ्तार किया गया. दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें सात दिन की पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है. कुमार ने बताया कि शुरुआती पुलिस जांच के दौरान यह सुनियोजित हत्‍या का मामला लग रहा है. उन्‍होनें बताया कि दो आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस बाकी के आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है.


मुख्‍य आरोपी अमर खान की तलाश तेज
उन्होनें बताया कि जांच में सामने आया है कि घटना से पहले आरोपियों के बीच फोन पर बातचीत हुई थी. पुलिस कॉल डिटेल का इंतजार कर रही है, जिसके आधार पर पूरे मामलें का खुलासा हो सकेगा. बाड़मेर में अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक रामेश्‍वरलाल मेघवाल ने बताया कि जांच में सामने आ रहे तथ्य घटना के पीछे प्रेम प्रंसग की तरफ इशारा कर रहे हैं. इस बीच पुलिस नें इस मामलें के मुख्‍य आरोपी अमर खान की तलाश तेज कर दी है. बताया जा रहा है कि दलित युवक के साथ मारपीट करने के बाद अमर खान ने उसका गला घोंटा था.


21 जुलाई को हुई थी हत्या
बताते चलें कि बीती 21 जुलाई को रामसर थानान्तर्गत मेकरनवाला गांव में एक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्‍या कर दी गई थी. मृतक की शिनाख्त खेताराम भील के रूप में की गई थी. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बरामद किया था.


देखें, मास्टर स्ट्रोक का फुल एपिसोड