Ranchi Crime: रांची शहर के एदलहातू इलाके से बीते शुक्रवार को किडनैप किए गए आठ वर्षीय बच्चे शौर्य की हत्या कर दी गई है. उसका शव मंगलवार को रांची के ही नगड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत सपारोम गांव स्थित एक तालाब से बरामद किया गया है. वारदात की खबर फैलते ही शहर के बरियातू-एदलहातू इलाके में सनसनी फैल गई.


अपहरण और हत्या की इस वारदात के पीछे कौन लोग हैं, इसका खुलासा नहीं हो पाया है. रांची के एसएसपी किशोर कौशल ने कहा है कि मामले के खुलासे के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन किया गया है. अपराधियों के बारे में कुछ सुराग हाथ लगे हैं. जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिए जाने की उम्मीद है.


बता दें कि एदलहातू निवासी व्यवसायी राजू गोप का पुत्र शौर्य शाम आठ बजे घर के पास की दुकान से बिस्किट खरीदने निकला था, लेकिन काफी देर तक घर नहीं लौटा तो उसकी तलाश शुरू हुई. पुलिस को तत्काल घटना की सूचना दी गई.


सीसीटीवी में दिखी कार
आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पता चला कि उसका अपहरण एक सफेद कार पर सवार लोगों ने किया है. फुटेज में दिख रहा है कि कार पर सवार एक व्यक्ति बच्चे को अपनी तरफ बुलाता है, उससे कुछ देर बात करता है और इसके बाद उसे कार में खींच लेता है. माना जा रहा है कि कार पर सवार कोई व्यक्ति बच्चे का परिचित रहा होगा. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में कार के नंबर के आधार पर तफ्तीश शुरू की तो पता चला कि कार में लगा नंबर फर्जी था.


घरवालों ने दी ये जानकारी
बच्चे के पिता ने पुलिस को बताया कि उसकी किसी से रंजिश नहीं है. पुलिस यह मानकर चल रही थी कि अपहरण संभवत: फिरौती के लिए किया गया हो, लेकिन इसे लेकर भी घरवालों या किसी के पास कोई कॉल नहीं आया. इस बीच मंगलवार को सपारोम गांव में एक बच्चे की लाश तालाब में पाए जाने की सूचना मिली. बाद में उसकी शिनाख्त शौर्य के रूप में हुई. बालक की हत्या की खबर से उसके घर में कोहराम मच गया है.


ये भी पढ़ें- Abbas Ansari News: चित्रकूट जेल में अब्बास अंसारी को पत्नी से मिलाने का मामला, आरोपी डिप्टी जेलर पर गिरी गाज