America Crime: अमेरिका के कैलिफोर्निया में फायरिंग केस में दोषी को सजा सुनाई गई है. यहां के रिचफील्ड स्कूल के बाहर पिछले साल एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हेन्नेपिन काउंटी के जज ने बुधवार को इस मामले में एक 19 साल के आरोपी फर्नांडो वाल्डेज़-अल्वारेज़ को 24 साल की सजा सुनाई है.


मिनियापोलिस के रहने वाले फर्नांडो वाल्डेज़-अल्वारेज़ ने 1 फरवरी, 2022 को दो छात्रों पर गोली चलाई थी. इसमें पहली फायरिंग में 17 साल का छात्र घायल हो गया था, जबकि दूसरी फायरिंग में 15 साल के छात्र जहमरी राइस की मौत हो गई थी. इस मामले के लिए फर्नांडो को दोषी ठहराया गया है.


16 साल जेल में काटेगा आरोपी!


जज के मुताबिक, मिनियापोलिस के फर्नांडो वाल्डेज़-अल्वारेज़ को 24 साल की जेल की सजा में से 16 साल नियम कानून और अच्छे व्यवहार के साथ काटने होंगे. इसके बाद ही आरोपी सुपरवाइज्ड रिलीज के योग्य हो सकता है. भले ही आरोपी को गैर इरादतन हत्या के लिए दोषी ठहराया गया हो, लेकिन जेल में दोनों अपराधों की सजा एक समान हो सकती है.


मृतक छात्र के पिता ने कही ये बात


मृतक छात्र जहमरी के पिता कॉर्टेज राइस ने कहा कि प्रतिवादी ने गैर इरादतन हत्या की याचिका दी थी, जो आरोपी को बचाने का बहाना देती है. कॉर्टेज का मानना ​​है कि आरोपी वाल्डेज़-अल्वारेज़ को जेल में ही आजीवन कारावास की सजा मिलनी चाहिए और वह इसी का हकदार है. कॉर्टेज ने कहा कि बस इतना कह देने से कि उसका मेरे बेटे को मारने का इरादा नहीं था, इसके बावजूद उसने मेरे दो बच्चों को सीने में गोली मार दी. क्या उसको पता नहीं था कि वो क्या करने वाला है?


अधिकारियों ने बताई हमले की वजह


पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वाल्डेज़-अल्वारेज़ और उसका दोस्त अल्फ्रेडो रोसारियो सोलिस स्कूल के बाहर तीन अन्य साथी छात्रों के साथ लड़ाई में शामिल थे. हालांकि किस वजह से लड़ाई हुई, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.


वहीं, पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, वाल्डेज़-अल्वारेज़ के गोली चलाने से पहले एक 17 वर्षीय लड़के ने रोसारियो सोलिस को मुक्का मारा था. ये छात्र एक-दूसरे को जानते थे और गोली अचानक नहीं चलाई गई थी. रिचफील्ड के पुलिस प्रमुख ने बताया कि पिछले साल हुई फायरिंग को एक विवाद के रूप में वर्णित किया गया जो स्कूल के बाहर फैल गया और फायरिंग जाकर समाप्त हो गया.


ये भी पढ़ें- US Crime News: तपती कार में बंद 2 साल के बच्चे की मौत, पुलिस ने पिता को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया