Patiala Student Murder: पंजाब के पटियाला में स्थित पंजाबी यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग के छात्र नवजोत सिंह की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किये गए चारों आरोपी पंजाबी विश्वविद्यालय के ही छात्र हैं और वो मृतक छात्र नवजोत के साथ किराए के मकान में रहते थे. इन लोगों का पैसों को लेकर कथित तौर पर विवाद हुआ था और फिर अंत में चाकूबाजी की घटना हुई.


बिजली बिल को लेकर पनपा विवाद
पटियाला के एसएसपी वरुण शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि गिरफ्तार हुए सभी युवक पंजाबी यूनिवर्सिटी के पढ़ने वाले हैं. ये सब मृतक छात्र नवजोत सिंह के साथ किराए के एक मकान में रहते थे. बिजली बिल के भुगतान को लेकर मृतक छात्र के साथ उनका विवाद हो गया था जोकि काफी ज्यादा बढ़ गया. बिजली बिल के भुगतान को लेकर पैसे ना देने के कारण रूममेट्स को गुस्सा आ गई और उन्होंने नवजोत पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. जिससे मौके पर ही नवजोत सिंह की मौत हो गई. 


आरोपियों की पहचान
आरोपियों की पहचान मनदीप सिंह, संजोत सिंह, हरविंदर सिंह और मोहित कंबोज के रूप में हुई है. मनदीप सिंह पटियाला के ठहरी, संजोत सिंह फिरोजपुर, हरविंदर सिंह फरीदकोट और और मोहित कंबोज फाजिल्का का रहने वाला है.


कई बार मारा गया था चाकू
मृतक छात्र नवजोत सिंह की उम्र 20 साल थी. वो यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (यूसीओई) में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग (सीएसई) के तीसरे वर्ष का छात्र था. बीते सोमवार को कॉलेज कैंपस में ही उसे कई बार चाकू मारा गया था. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. मंगलवार को मृतक छात्र का शव अंतिम संस्कार के लिए परिवार को सौंप दिया गया. वहीं पंजाबी विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों ने परिसर में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं.


ये भी पढ़ें- Telangana Crime: बीटेक छात्रा सुसाइड केस में पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं तस्वीरें