नई दिल्ली : रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) कर्मियों ने इलाहाबाद-नई दिल्ली दुरन्तो एक्सप्रेस में कोच के एक परिचारक को 2000 रुपए के नये नोट में 11 लाख 50 हजार रूपये के साथ पकड़ा है. आरपीएफ अधिकारी आर एस सिंह ने बताया कि अनुबंध पर परिचारक का काम करने वाले शंभू सिंह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया है.


डॉक्टर हत्याकांड : पुलिस को मिला अहम सुराग, CCTV में पिस्टल लेकर जाता दिखा 'हत्यारा'


इलाहाबाद निवासी शंभू को संदिग्ध स्थिति में बैग लेकर घूमते देखा


उसके पास कुल 11 लाख 94 हजार 50 रुपए थे. आरपीएफ कांस्टेबल अतर सिंह ने दिन में साढ़े 12 बजे के करीब प्लेटफार्म नंबर एक के गेट के निकट इलाहाबाद निवासी शंभू को संदिग्ध स्थिति में बैग लेकर घूमते देखा. कांस्टेबल ने जब पूछताछ की तो शंभू घबरा गया. इसके बाद उप निरीक्षक रामनरेश वहां पहुंचे और शंभू को आरपीएफ चौकी लाया गया.


सनसनीखेज हत्या : मृतक डाक्टर के बिजनेस पार्टनर थे यूपी बीजेपी अध्यक्ष मौर्य 


उसे करोल बाग में एक कारोबारी विजेंद्र को यह पैसा देना था


अधिकारी ने कहा, ‘बैग की तलाशी लेने पर मोबाइल फोन चार्जरों के पीछे एक पैकेट छिपाया गया था जिसमें 2000 रुपए के 575 नये नोट मिले. बाकी रकम 500 रूपये और 100 रूपये के नोटों में थी.’ उन्होंने कहा, ‘पूछताछ में शंभू ने दावा किया कि उसे इलाहाबाद में किसी रिंकू ने बैग दिया. उसे करोल बाग में एक कारोबारी विजेंद्र को देना था और इसके लिए उसे 600 रूपये दिए गए.’


उड़ीसा : कालाहांडी में लड़की ने किया छेड़खानी का विरोध, मनचलों ने जिंदा जलाया


आरपीएफ की नजर कोच अटेंडेंट का काम करने वालों पर है


आयकर विभाग को नोटों की बरामदगी के बारे में सूचित किया गया और शंभू को उन्हें सौंप दिया गया. इस मामले की जानकारी संबंधित विभाग को भी दे दी गई है. इस घटना के बाद आरपीएफ की नजर कोच अटेंडेंट का काम करने वाले अन्य लोगों पर भी है.


उड़ीसा : कालाहांडी में लड़की ने किया छेड़खानी का विरोध, मनचलों ने जिंदा जलाया